scriptदिल्ली, गाजियाबाद और छिंदवाड़ा में दर्जनों को ठग चुका है ये शख्‍स, कोटा पुलि‍स ने सहारनपुर से धरा | fraud in delhi, gaziyabad, chhindwara, kota police cought the accused | Patrika News

दिल्ली, गाजियाबाद और छिंदवाड़ा में दर्जनों को ठग चुका है ये शख्‍स, कोटा पुलि‍स ने सहारनपुर से धरा

locationकोटाPublished: May 27, 2018 05:41:16 pm

Submitted by:

Deepak Sharma

कोटा पुलि‍स ने लाखों की ठगी करने वाले ठग को धर दबोचा है। पूछताछ में उसने कई राज्यों में दर्जनों ठगी की वारदात कबूलींं हैं।

fraud

धोखाधड़ी : विदेश भेजने के नाम पर 19 लोगों से 11.40 लाख की ठगी

कोटा . लोगों की समस्याओं के शर्तिया समाधान की गारंटी देकर ठगी करने वाला एक व्यक्ति शनिवार को विज्ञान नगर थाना पुलिस के हत्थे चढ़ गया। वह मार्च माह में कोटा में दो वारदात में लाखों रुपए की ठगी कर फरार हो गया था। पुलिस पूछताछ में आरोपित ने बताया कि उसने कई राज्यों में दर्जनों ठगी की वारदातें की हैं।
Human story: मां-बाप ने मासूम के पैरों में 5 साल से बांध रखी है जंजीर, वजह जान रो पड़ेगा आपका दिल

विज्ञान नगर थानाधिकारी मुनीन्द्र सिंह ने बताया कि नयापुरा निवासी विमला पत्नी रामेश्वर सैनी ने विज्ञान नगर थाने में गत 25 मार्च को रिपोर्ट दी थी। इसमें बताया कि घर में प्रचार के लिए डाले गए समस्या समाधान के एक विजिटिंग कार्ड पर लिखे मोबाइल नम्बर पर उसने फोन किया । और कॉल उठाने वाले व्यक्ति से बच्चे की दारू छुड़वाने के लिए बात की। इस पर ठग ने उसे अपने ठिकाने पर बुलाया और साथ में 30 से 40 ग्राम सोना और गुथा आटा भी मंगवाया। इसे लेकर जब महिला ठग के ठिकाने पर पहुंच गई तो वहां कथित इलाज के दौरान उसने उस आटे को अपने पास कुछ समय रखा। और फिर वापस दे दिया। जब वह महिला घर पहुंची तो आटे में जेवरात नहीं निकले।
मौसम विभाग की चेतावनी: राजस्थान के लिए बेहद खतरनाक है यह 5 दिन, भूलकर भी घर से बाहर न रखे कदम

पुलिस ने बताया कि इसी तरह की शिकायत बोरखेड़ा क्षेत्र की रोशनी अंसारी ने भी दी थी। सीसीटीवी कैमरे और अन्य पड़ताल कर पुलिस ने शनिवार को उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले के नकुड थाना क्षेत्र के खेड़ा अफगान गांव निवासी 37 वर्षीय आबाद पुत्र अफजल खान को गिरफ्तार किया और उसके पास से ठगा गया माल भी बरामद कर लिया है।
Farmers’ suicides: बारां में एक और किसान ने की आत्महत्या, लहसुन के भाव सुन हुआ बेहोश, घर आकर खाया जहर


कई राज्यों में कर चुका है वारदात

पूछताछ में आरोपित ने स्वीकार किया कि वह कोटा के अलावा बूंदी, केशोरायपाटन व पाली के साथ दिल्ली, यूपी के गाजियाबाद व लोनी और मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा में वारदातें कर चुका है
Special News: कोटा में रोजाना 2.58 करोड़ की पड़ रही गर्मी!

एेसे करता था ठगी

थानाधिकारी ने बताया कि आरोपित आबाद अपने विजिटिंग कार्ड घरों के अहाते में फेंककर चला जाता । विजिटिंग कार्ड में 11 घंटे में लोगों की हर समस्या का 101 परसेंट समाधान करने की गारंटी देता था। समाधान के लिए बुलाते वक्त ठग महिलाओं को सोने के जेवरात और गुथा हुआ आटा लेकर भी बुलवाता। आटे में महिलाओं के सामने जेवर डालता। फिर चालाकी से अपने पास रखे हुए आटे से महिला के आटे को बदल देता। और बदला हुआ आटा महिलाओं को देकर 2 घंटे बाद खोलने की हिदायत देता, जब तक कोई उस आटे को खोलकर देखता तब तक वह ठग उस शहर छोड़कर फरार हो जाता।

ट्रेंडिंग वीडियो