scriptकोटा में हुआ ऐसा हादसा, स्कूल जाने के बजाए बच्चे पहुंचे अस्पताल | School vehicle got accident, a dozen student were injured | Patrika News
कोटा

कोटा में हुआ ऐसा हादसा, स्कूल जाने के बजाए बच्चे पहुंचे अस्पताल

स्कूली वाहन पलटा, दर्जन भर बच्चों को आई चोंटेप्राथमिक उपचार के बाद दी छुट्टी, पुलिस ने शुरू की जांच

कोटाFeb 10, 2020 / 11:18 pm

Deepak Sharma

कोटा में हुआ ऐसा हादसा, स्कूल जाने के बजाए बच्चे पहुंचे अस्पताल

स्कूली वाहन पलटा, दर्जन भर बच्चों को आई चोंटे

कोटा. कुन्हाड़ी इलाके में सोमवार सुबह एक निजी की स्कूली वाहन पलटने से उसमें सवार 12 बच्चों को चोटें आई। घटना के बाद स्कूल मालिक ने सभी बच्चों को निजी चिकित्सालय में भर्ती करवाया, जहां से उनका उपचार कर उन्हें छ्ट्टी दे दी गई।
प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि सोमवार को कुन्हाड़ी के नांता क्षेत्र में नहर किनारे स्कूली वाहन के चालक विभिन्न घरों से 12 बच्चों को स्कूल ले जा रहा था। इसी दौरान तेज गति से जाते समय मिनीडोर पत्थर पर चढ़कर एक ओर पलट गया। इससे वेन में बैठे बच्चों को चोंटे आई।
घटना के बाद वहां मौजूद लोगों व राहगीरों ने बच्चों को मिनीडोर से निकाला। चालक की सूचना पर स्कूल मालिक भी मौके पर पहुंचा और बच्चों को निजी चिकित्सालय ले जाया गया, जहां प्राथमिक इलाज के बाद उनको छुट्टी दे दी गई।
हादसे में घायल स्कूली छात्र यश ने बताया कि सुबह 8 बजे मिनी डोर से स्कूल जा रहे थे, तभी नान्ता नहर के पास सामने से आ रही बाइक को बचाने के चक्कर में मिनीडोर पत्थर पर चढ़कर पलट गई। इसमें वाहन में सवार बालक वेदांत सैनी, यश, डोली सुमन, पार्थ नामा, सौरभ, विशाल शाह, फारूख, चाहर और सुनाही घायल हो गए।
वेदांत का हाथ फ्रेक्चर हो गया, जिस पर निजी चिकित्सालय में प्लास्टर चढ़ाया गया। चालक व वहां से गुजर रहे दो जनों को भी हाथ व पैर में चोंटे आई। घायल बच्चों के परिजनों ने स्कूल प्रबंधन पर आरोप लगाया कि स्कूली वाहन को वाहन चालक द्वारा लापरवाही से चलाए जाने की शिकायतें होने के बावजूद भी स्कूल प्रबंधन ने उसे नहीं हटाया। दुर्घटना में वाहन नहर में नहीं गिरा, नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था।

घटना के समय वैन में उनका बेटा यश और बेटी भी मौजूद थी। हादसे में दोनों को चोटें आई है। जिनका प्राथमिक उपचार कुन्हाड़ी के एक अस्पताल में करवाया गया। जहां फिलहाल बच्चों को छुट्टी दे दी गई है।
कमलेश, घायल बालक के पिता।
परिजनों ने किसी तरह की कोई रिपोर्ट नहीं दर्ज करवाई है। सभी घायल बच्चों की हालत ठीक है। पुलिस घटनास्थल का जायजा लेकर जांच कर रही है।
लक्ष्मण मेहरा, उपनिरीक्षक, कुन्हाड़ी

Home / Kota / कोटा में हुआ ऐसा हादसा, स्कूल जाने के बजाए बच्चे पहुंचे अस्पताल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो