scriptद्वितीय राउण्ड का आवंटन 25 नवंबर को | Second round of allocation on 25 November | Patrika News

द्वितीय राउण्ड का आवंटन 25 नवंबर को

locationकोटाPublished: Nov 23, 2020 01:41:15 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

देश की एनआईटी, ट्रिपलआईटी सहित 86 कॉलेजों की 7430 खाली सीटों के लिए करवाई जा रही सीएसएबी काउंसलिंग के प्रथम राउण्ड की ऑनलाइन रिपोर्टिंग व सीट सरेंडर का समय सोमवार दोपहर को समाप्त हो गया।
 
 

द्वितीय राउण्ड का आवंटन 25 नवंबर को

द्वितीय राउण्ड का आवंटन 25 नवंबर को

कोटा. देश की एनआईटी, ट्रिपलआईटी सहित 86 कॉलेजों की 7430 खाली सीटों के लिए करवाई जा रही सीएसएबी काउंसलिंग के प्रथम राउण्ड की ऑनलाइन रिपोर्टिंग व सीट सरेंडर का समय सोमवार दोपहर को समाप्त हो गया। सीट आवंटन की पुष्टि वेबसाइट पर दिए गए विद्यार्थियों के लॉगइन स्टेटस पर कर दी जाएगी। विद्यार्थी को आवंटन पर आई क्वेरी का रेस्पोंस 24 नवंबर 2 बजे तक करना होगा। सीएसएबी पहले राउंड का सीट आवंटन निर्धारित समय से एक दिन बाद जारी किया गया है। इसलिए विद्यार्थियों को पहले राउंड की ऑनलाइन रिपोर्टिंग का समय बढ़ाया जा सकता है।
कॅरियर काउंसलिंग एक्सपर्ट अमित आहूजा ने बताया कि प्रथम राउण्ड सीट आवंटन के बाद ऐसे विद्यार्थी जो अपनी आवंटित सीट से संतुष्ट संतुष्ट नहीं होने पर विद्यार्थी फ्लॉट, स्लाइड, सीट सरेण्डर के विकल्पों को चुनकर द्वितीय राउण्ड काउंसलिंग में भाग ले सकता है। द्वितीय व अंतिम राउण्ड के बाद विद्यार्थी अपनी आवंटित सीट से विदड्रॉल नहीं करवा सकता है। सीट सरेंडर करने के बाद विद्यार्थी यदि आगे की काउंसलिंग में जाता है तो उसे सरेंडर की गई सीट के ऊपर भरी हुई चॉइस सीट में से ही सीट का आवंटन होगा।
बिना वेरिफि केशन सीट होगी कंफ र्म

जिन विद्यार्थियों ने जोसा काउंसलिंग में सीट आवंटन के बाद सीट असेप्टेंस फ ीस व आंशिक प्रवेश फ ीस जमा करवाकर सीएसएबी में भी भाग लिया है और उन्हें सीएसएबी काउंसलिंग में सीट आवंटित हुई है, उन विद्यार्थियों को दस्तावेज सत्याप नहीं करवाते हुए सीधे सी सीट आवंटित का कंफ र्मेशन मिल चुका है। इन विद्यार्थियों को वेबसाइट पर दिए गए लिंक पर जाकर अपना सीट आवंटन देखना होगा और आगे की राउण्ड की काउंसलिंग में भाग लेने के लिए उपरोक्त विकल्पों को चुनना है। द्वितीय व अंतिम राउण्ड का सीट आवंटन 25 नवंबर सुबह 10 बजे जारी किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो