scriptमहिला ने किया आत्मदाह, युवक ने लगाई फांसी | Two people suicides in Kota | Patrika News
कोटा

महिला ने किया आत्मदाह, युवक ने लगाई फांसी

कोटा में दो लोगों की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। झुलसने से महिला की जान चली गई। वहीं युवक फांसी के फंदे पर झूल गया।

कोटाSep 11, 2017 / 09:46 am

​Vineet singh

Suicides in Kota, Suicides in Rajasthan, Crime in Kota, Crime in Rajasthan, Kota Police, Kota Patrika, rajasthan patrika, Kota News, patrika News, Crime News Kota

Two people suicides in Kota

कोटा के नयापुरा क्षेत्र में एक महिला की ससुराल में झुलसकर मौत हो गई। महिला की छह महीने पहले ही शादी हुई थी। मायके वालों ने ससुराल पक्ष पर हत्या करने का आरोप लगाया है। वहीं पत्नी के छोड़कर मायके चले जाने से नाराज दादावाड़ी निवासी युवक ने फांसी लगाकर जान दे दी।
कोटा के नयापुरा क्षेत्र में मुक्ति मार्ग निवासी कपिल नरवाल की 24 वर्षीय पत्नी नंदनी वाल्मिकी ने शनिवार को केरोसीन डालकर आग लगा ली थी। गंभीर रूप से झुलसने के कारण उसकी मौत हो गई। नंदनी के पिता दिलीप चौहान और अन्य परिजन कोटा पहुंचे तो उन्होंने बताया कि नंदनी की शादी इसी साल फरवरी माह में हुई थी। शादी के कुछ समय बाद ही नंदनी को ससुराल वालों ने दहेज के लिए परेशान करना शुरू कर दिया था। हालांकि उन्होंने शादी के समय सुसराल पक्ष को दहेज के रूप में 50 हजार रुपए भी दिए थे। उन्होंने इसे दहेश हत्या बताते हुए नंदनी के ससुराली जनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।
यह भी पढ़ें

 इन ट्रेनों में नहीं मिलेगा अब दीपावली वीक का रिजर्वेशन


मेडिकल बोर्ड से करवाया पोस्टमार्टम

नयापुरा थाने के एएसआई सत्यनारायण गुर्जर ने बताया कि पीहर पक्ष के परिजनों की तहरीर और एसडीएम के निर्देश पर मेडिकल बोर्ड से शव का पोस्टमार्टम करवाया पीहर पक्ष को सौंप दिया। गौरतलब है कि शनिवार को नयापुरा निवासी नंदनी की 90 फीसदी से ज्यादा झुलसने से मृत्यु हो गई थी। इस संबंध में उसके सुसराल पक्ष के लोगों ने बताया था कि नंदनी ने स्वयं पर केरोसिन डाल आत्मदाह कर ली है। इसके बाद पुलिस ने शव अपने कब्जे में लेकर एमबीएस हॉस्पिटल की मोर्चरी में रखवा दिया था।
यह भी पढ़ें

वार्ड में रखा था नया वेंटीलेटर, डाक्टरों को दिखाई ही नहीं दिया, मरीज की मौत


युवक ने फांसी लगाकर दी जान

दादाबाड़ी क्षेत्र में रविवार दोपहर एक युवक ने घर पर फांसी लगाकर जान दे दी। पुलिस के अनुसार बाइक शोरूम पर कार्यरत 37 वर्षीय श्याम पालीवाल दोपहर में घर आया। श्याम ने कमरे में जाकर पंखे से फंदा लगाकर जान दे दी, उनके यहां किराए से रहने वाली लड़की ने उसे लटका देखा तो परिजनों को सूचना दी। परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। परिजनों ने पुलिस को बताया कि श्याम की पत्नी एक साल पहले उसे छोड़कर चली गई, इससे वह परेशान रहता था। उसके 13 साल की एक बेटी है, जो बुखार के कारण अभी हॉस्पिटल में भर्ती है।

Home / Kota / महिला ने किया आत्मदाह, युवक ने लगाई फांसी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो