script Airtel Prepaid Recharge Plan 2021: एयरटेल ने बंद किया 49 रुपये वाला प्लान, अब देने होंगे ज्यादा पैसे | Airtel discontinued Prepaid Recharge Plan of 49 Rupees | Patrika News

Airtel Prepaid Recharge Plan 2021: एयरटेल ने बंद किया 49 रुपये वाला प्लान, अब देने होंगे ज्यादा पैसे

locationनई दिल्लीPublished: Jul 29, 2021 05:07:57 pm

Submitted by:

Sonu Sharma

Airtel ने अपने एक Prepaid Recharge plan में बड़ा बदलाव कर दिया हैै। अब एयरटेल ने मिनिमम 49 रूपये के प्लान को बढ़ा कर 79 रुपये कर दिया हैै।

Airtel replaced prepaid plan of 49 rupees with 79 rupees plan
Airtel discontinued Prepaid Recharge Plan of 49 Rupees
नई दिल्ली। Airtel के Prepaid ग्राहकों के लिए Recharge करवाना महंगा साबित होता जा रहा है। जियो के आने के बाद से ये कंपनिया लगातार घाटे में जा रही थी जिसको देखते हुए उन्होंने इनकमिंग कॉल भी फ्री देना बंद कर दिया था और 49 रुपए का भुगतान आपको अपनी इनकमिंग कॉल के लिए करना होता था। लेकिन अब एयरटेल ने अपने नए प्रीपेड रिचार्ज प्लान (Airtel PREPAID Recharge Plan 2021) को लॉन्च कर दिया है जिसमे अब 49 की जगह ज्यादा पैसे चुकाने पड़ेंगे।
READ MORE:- वोडाफ़ोन आइडिया में 299 रुपए में अनलिमिटेड इंटरनेट जानिए पूरा ऑफर

Airtel 49 rupee recharge Plan
एयरटेल के 49 रुपए के प्लान साथ आपको 28 दिन की वैलिडिटी मिलती है जिसमे आपको 38 रुपए का टॉकटाइम और 100 MB डाटा मिलता है मिलता है और 28 दिनों तक इनकमिंग फ्री रहती है। उसके बाद इनकमिंग कॉल बंद हो जाती है जिसके लिए फिर से एयरटेल का 49 रुपये का रिचार्ज करवाना होता है।
READ MORE:- रोजाना 6 रुपए में 1 साल तक अनलिमिटेड कॉलिंग ओर इंटरनेट

Airtel 79 Rupee Recharge Plan
एयरटेल के 79 रिचार्ज प्लान के साथ 200 MB डाटा मिलता है साथ ही 64 रुपये का टॉकटाइम मिलता है। इसके 49 रुपये के रिचार्ज में मिलने वाले डाटा से दो गुना डेटा मिलता है। वही 4 गुना अधिक आउटगोइंग मिनट्स भी मिल रही है। यह प्लान गुरुवार 29 जुलाई 2021 से प्रभावी होने जा रहा है।
एयरटेल के इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान (Airtel Prepaid Recharge Plan 2021) के बाद ग्राहकों की जेब पर असर पड़ेगा क्योंकि अगर उन्होंने रिचार्ज नहीं करवाया तो एयरटेल द्वारा उनकी सेवाएं समाप्त कर दी जायेगी। साथ ही 49 रुपए से सीधा 79 रुपए का रिचार्ज करके एयरटेल अपने ग्राहकों को झटका दे रहा है।
एयरटेल के ये नए प्रीपेड प्लान इसलिए लाए गए हैं ताकि जो ग्राहक केवल इनकमिंग कॉल के लिए एयरटेल से जुड़े हुए हैं उनको डाटा के लिए भी एयरटेल पर निर्भर किया जा सके। एयरटेल ने यह प्लान कुछ राज्यो में पहले लागू किया था फिर उसका अच्छा परिणाम एयरटेल को मिला था। जिसको देखते हुए एयरटेल ने अब सभी राज्यो में ऐसा करने का फैसला किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो