scriptमिशन 2022: भाजपा से गठबंधन कर आरपीआई लड़ेगी यूपी चुनाव | 2022 UP election BJP to alliance with RPI | Patrika News

मिशन 2022: भाजपा से गठबंधन कर आरपीआई लड़ेगी यूपी चुनाव

locationलखनऊPublished: Sep 11, 2020 08:22:59 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई) ने भाजपा के साथ यूपी चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया।

Athawale Yogi

Athawale Yogi

लखनऊ. यूपी में विधानसभा चुनाव (UP vidhan Sabha election) होने में करीब डेढ़ वर्ष ही रह गए हैं। अलग-अलग दलों में इसको लेकर तैयारियां शुरू हो गई है। इसी बीच रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई) ने यूपी चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया। आरपीआई के प्रदेश अध्यक्ष पवन भाई गुप्ता ने पत्रिका से एक्सक्लूसिव बातचीत में 2022 चुनाव के लिए अपनी रणनीति बताई। उन्होंने कहा कि आरपीआई 2022 चुनाव के लिए भाजपा के साथ गठबंधन करेगी। इसके साथ ही उन्होंने कंगना राणावत (Kangana Ranaut) व शिवसेना (Shivsena) के बीच चल रहे विवाद को लेकर भी अपना बयान दिया। उन्होंने कहा कि आरपीआई पूरी तरह से कंगना राणावत का समर्थन करती है। यूपी में भी इसके लेकर पार्टी कैंपेन कर रही है। आरपीआई का मानना है कि किसी भी देश का कोई भी व्यक्ति कहीं भी जाकर व्यापार कर सकता है।
ये भी पढ़ें- गोवध पर सख्त योगी सरकार, 76 लोगों पर लगा रासुका

भाजपा हमारे लिए कुछ सीटें छोड़ेगी-

उन्होंने बताया कि आरपीआई 2022 का विधानसभा चुनाव भारतीय जनता पार्टी के साथ मिलकर लड़ेगी। बीजेपी हमारे लिए कुछ सीटें छोड़ेगी। बदले में हम उन्हें पूरे देश में समर्थन देंगे। आरपीआई यूपी के हर जिले में अपनी टीम तैयार कर रही है व बड़ी संख्या में लोग हमसे जुड़ रहे हैं। आरपीआई न केवल बाबा साहेब आंबेडकर के समर्थकों को जोड़ रही है बल्कि इसमें हर तबके के गरीब और पिछड़े वर्ग के लोग साथ आ रहे हैं। आरपीआई हर जिले में और विधानसभा स्तर पर संगठन को धार दे रही है।
ये भी पढ़ें- कंगना रनौत-शिवसेना विवाद: संतों की धमकी, अयोध्या न आएं उद्धव ठाकरे

रामदास अठावले आएंगे यूपी-

बसपा सुप्रीमो पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि कांशीराम के बाद मायावती ने सिर्फ दलितों का इस्तेमाल किया है। आज दलित समाज बड़ी उम्मीदों के साथ आरपीआई प्रमुख रामदास अठावले की ओर देख रहा है। 3 अक्टूबर को आरपीआई यूपी में बड़ा कार्यक्रम करने जा रही है, जिसमें अठावले भी आएंगे। कार्यक्रम में पार्टी की योजना व एजेंडा लोगों के सामने रखा जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो