script25 साल की लड़की से प्रभावित हुए 451292 लोग, पहले प्रयास में पहुंचा दिया ‘संसद’ | 25 years old Priya saroj wins loksabha election 2024 from machhlishahr samajwadi party priya saroj | Patrika News
लखनऊ

25 साल की लड़की से प्रभावित हुए 451292 लोग, पहले प्रयास में पहुंचा दिया ‘संसद’

यूपी में 25 साल की लड़की ने बीजेपी के दिग्गज नेता को दी टक्कर, पहले ही प्रयास में बनीं सांसद।

लखनऊJun 06, 2024 / 06:44 pm

Swati Tiwari

लोकसभा चुनाव 2024 का रिजल्ट घोषित हो गया है। यूपी में भाजपा को बड़ा झटका मिला है तो वहीं अखिलेश यादव की साईकल ने रफ्तार पकड़ ली है। यूपी वालों ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) को बड़ा झटका दिया है और समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव की साइकिल चल पड़ी है। सपा ने इस बार टिकट बंटवारे की रणनीति के साथ जमीनी स्तर पर काम किया। इस बार अखिलेश ने नए चेहरे और युवाओं को भी मौका दिया जो उनके लिए काफी कारगर साबित हुआ। इसमें 25 साल की प्रिया सरोज का भी नाम शामिल है।

25 साल के प्रिया सरोज ने बीजेपी के नेता को दी टक्कर

प्रिया सरोज का मुकाबला बीजेपी के दिग्गज नेता बीपी सरोज से था। इसमें प्रिया ने बीजेपी के नेता को कड़ी टक्कर दी। इस सीट से प्रिया को चुनाव में कुल 4 लाख 91 हजार 292 वोट हासिल किया वहीं बीपी सिंह 4,15,442 वोटों पर सिमट कर रह गए। प्रिया सरोज मछलीशहर लोकसभा सीट के पूर्व सांसद और वर्तमान विधायक तूफानी सरोज की बेटी हैं। तुफानी सरोज मछलीशहर से सांसद रहे थे। 2014 मे उन्हें मोदी लहर में हार का सामना करना पड़ा था। 

दिल्ली यूनिवर्सिटी से की कानून की पढ़ाई 

प्रिया सरोज ने दिल्ली यूनिवर्सिटी से कानून की पढ़ाई की है। वह सुप्रीम कोर्ट में वकील हैं और प्रैक्टिस करती हैं। प्रिया सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं। चुनाव प्रचार-प्रसार के दौरान सोशल मीडिया पर प्रिया के कई वीडियो और फोटोज वायरल हुए थे। 

Hindi News/ Lucknow / 25 साल की लड़की से प्रभावित हुए 451292 लोग, पहले प्रयास में पहुंचा दिया ‘संसद’

ट्रेंडिंग वीडियो