scriptलोकसभा चुनाव के लिए अंतिम दिन 28 प्रत्याशियों ने किया नामांकन, आज होगी समीक्षा | Patrika News
लखनऊ

लोकसभा चुनाव के लिए अंतिम दिन 28 प्रत्याशियों ने किया नामांकन, आज होगी समीक्षा

लोकसभा चुनाव के लिए अंतिम दिन 28 प्रत्याशियों ने नामांकन किया, आज जिलाधिकारी कार्यालय में जमा नामांकन पत्रों की समीक्षा चल रही हैं। जल्दी ही सभी नामांकन पत्रों की जांच की रिपोर्ट पेश की जाएगी।

लखनऊMay 04, 2024 / 01:23 pm

Ritesh Singh

Lok Sabha Election
लोकसभा और विधानसभा उप चुनाव के लिए नामांकन भरने का आखिरी दिन था। लखनऊ सीट के लिए 19, मोहनलालगंज सीट के लिए 7 और विधानसभा पूर्वी उपचुनाव के लिए 2 नामांकन दाखिल किए गये। यह जानकारी जिला निर्वाचन अधिकारी और  जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने दी।

इन लोगों ने किया नामांकन

 उन्होंने बताया कि लोकसभा लखनऊ सीट पर अखिल भारतीय हमारा समाज पार्टी से कविता निगम, राष्ट्रवादी जन समाज पार्टी से मोहम्मद अकरम अंसारी, सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया से मो. अहमद, आप से सौंदर्य रंजन, आजाद समाज पार्टी से रेखा भारती, बहुजन मुक्ति पार्टी से विद्या शंकर मिश्रा, समाजवादी पार्टी से डॉ आशुतोष वर्मा, संयुक्त जन संदेश पार्टी से भगवानदीन, निर्दलीय सैयद जिशान अहमद, मुस्लिम मजलिस उत्तर प्रदेश से मोहम्मद रईस, निर्दलीय पीसी कुरील, आजाद अधिकार सेना पार्टी से राघवेंद्र कुमार सैनी, निर्दलीय निरंजन कुमार पांडेय निर्दलीय मृदुल कुमार श्रीवास्तव, भारतीय कृषक दल से विनय प्रकाश श्रीवास्तव, राष्ट्रीय समाज प्रकाश पार्टी से पारस पांडे, निर्दलीय लोकेश श्रीवास्तव और निर्दलीय प्रशांत कुमार मिश्र ने पर्चा भरा। 
 Lok Sabha Election
 
यह भी पढ़ें

UP Weather: पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय जल्द बदलेगा मौसम, गर्मी से मिलेगी राहत

वहीं लोकसभा मोहनलालगंज से सात निर्दलीय प्रत्याशियों में संदीप कुमार रावत, विजय कुमार, संतोष कुमार, जितेंद्र कुमार,दिशा गौतम, राजरानी और महेंद्र ने नामांकन दाखिल किया। इसके अलावा लखनऊ पूर्व विधानसभा उपचुनाव के लिए जन क्रांति दल से आशुतोष कुमार और निर्दलीय विनोद कुमार वाल्मीकि ने पर्चा दाखिल किया।

आज होगी समीक्षा 

जिला निर्वाचन अधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने बताया कि शनिवार से दाखिल किए गये नामांकन पत्रों की संवीक्षा की जायेगी। उन्होंने बताया कि लखनऊ सीट के लिए 41 और मोहनलालगंज सीट पर कुल 22 नामांकन दाखिल किए गये। वहीं विधानसभा पूर्वी में 6 प्रत्याशियों ने दांव लगाया है।

Hindi News/ Lucknow / लोकसभा चुनाव के लिए अंतिम दिन 28 प्रत्याशियों ने किया नामांकन, आज होगी समीक्षा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो