अखिलेश यादव ने प्रेस कांफ्रेस कर पूनम सिन्हा के चुनाव लड़ने पर की बड़ी घोषणा, साथ ही कहा यह

अखिलेश यादव ने प्रेस कांफ्रेस कर पूनम सिन्हा के चुनाव लड़ने पर की बड़ी घोषणा, साथ ही कहा यह

Abhishek Gupta | Publish: Apr, 17 2019 06:33:16 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

बुधवार को समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने हाल ही पार्टी में शामिल हुईं पूनम सिन्हा के लोकसभा चुनाव लड़ने पर बड़ा बयान दिया है।

लखनऊ. बुधवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कल ही पार्टी में शामिल हुईं पूनम सिन्हा के लखनऊ से लोकसभा चुनाव लड़ने की औपचारिक घोषणा की। उन्होंने कहा लखनऊ से सिन्हा को चुनाव लड़ाने का फैसला पार्टी का है और लखनऊ में विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ा जाएगा। बुधवार को कन्नौज में जनसभा को संबोधित करने के बाद अखिलेश यादव लखनऊ स्थित समाजवादी पार्टी कार्यालय पहुंचे जहां उनके साथ कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी पूनम सिन्हा व डिंपल यादव मौजूद थीं।

ये भी पढ़ें- कन्नौज में गरजे अखिलेश यादव, शहीद जवानों व भाजपा को लेकर कही बड़ी बात, डिंपल ने भी किया जोरदार हमला

अखिलेश ने की यह अपील-

उन्होंने कहा कि कई लोगों से राय लेकर लोकसभा चुनाव के लिए लखनऊ से पूनम सिन्हा का नाम फाइनल किया गया है। भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि देश में कई मुद्दे हैं, उनसे ध्यान हटाने की कोशिश की जा रही है। भाजपा के पास ध्यान भटकाने की ताकत है। उन्होंने आगे कहा कि लखनऊ का चुनाव यहां के विकास पर, सपा और बसपा सरकार में हुए काम को लेकर लड़ा जाएगा। मेरी अपील है कि सपा-बसपा के प्रत्याशी को जिताएं और देखें कि कैसे विकास का काम होता है। अखिलेश ने कहा कि यूपी में हुए पहले चरण के मतदान में सपा-बसपा-रालोद गठबंधन के पक्ष में वोटों को बारिश हुई है।

ये भी पढ़ें- जानिए कौन हैं विनय कुमार पांडेय जिन्हें कांग्रेस ने कैसरगंज से दिया टिकट, ऐसे नेताओं में इनका नाम है शुमार

महिला प्रत्याशी के सवाल पर कहा यह-

अखिलेश यादव ने कहा कि सपा का लखनऊ में प्रचार होगा, साइकिल के लिए होगा प्रचार। गठबंधन की अपनी खूबसूरती है। और हमारा ही फॉर्मूला दूसरे लोग चोरी कर रह हैं। लखनऊ में महिला कैंडिडेट के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह पार्टी का फैसला है। और अगर याद हो तो लखनऊ में सबसे पहली सांसद महिला थीं। इस बार समाजवादियों ने यहीं काम कर के दिखाया है। सपा ने सभी प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि सपा-बसपा रालोद ने साथ कहा है कि भाजपा को रोकने के लिए यह गठबंधन सक्षम है।

महिला सुरक्षा को लेकर दिया बयान-

वहीं उन्होंने कहा कि जितना सम्मान सपा ने महिलाओं का किया है वह किसी भी दल से कम नहीं है। अखिलेश ने कहा कि मैं भाजपा को याद दिलाना चाहता हूं कि पुलिस के ट्क्नोलॉजी सिस्टम को सपा ने अच्छा किया है। महिला सुरक्षा को लेकर सपा ने हमेशा काम किया है। भाजपा बताए कि देश के जितने भी आईपीएस अफसर हैं, क्या उनको डायल 100 दिखाया भी गया है। क्या उसकी तारीफ की है की नहीं। 1090 ने बेटियों की मदद की है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned