जिन्ना के समर्थन में आया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड

कहा-यह मुद्दा अब राजनीतिक हो गया है। विवाद का इस्तेमाल राजनीतिक फायदे के लिए किया जा रहा है।

 

By:

Published: 07 May 2018, 07:58 PM IST

लखनऊ. जिन्ना पर उठा विवाद अब शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। कोई जिन्ना के समर्थन में तो कोई विरोध में अपना पक्ष रख रहा है। एएमयू में जिन्ना की तस्वीर को लेकर जारी विवाद पर ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ ने कहा कि एएमयू में जिन्ना की तस्वीर वाजिब है। एआईएमपीएलबी के सदस्य जफरयाब जिलानी ने कहा है कि मोहम्मद अली जिन्ना यूनिवर्सिटी के संस्थापक सदस्यों में से एक रहे हैं। इसलिए उनकी फोटो को नकारा नहीं जा सकता है। वहीं उन्होंने यह भी कहा कि यह मुद्दा अब राजनीतिक हो गया है और विवाद का इस्तेमाल राजनीतिक फायदे के लिए किया जा रहा है। जफरयाब जिलानी ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव और आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी ने जिन्ना की तस्वीर को लेकर घमाशान मचा रखा है।
80 सालों से लगी है तस्वीर
जफरयाब जिलानी ने कहा कि अनरीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में पिछले अस्सी सालों से मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर लगी हुई है। अब तक किसी को इस पर कोई ऐतराज नहीं था। इतने सालों बाद कुछ लोगों की नजर अब जिन्ना के तस्वीर पर पड़ी है। वहीं उन्होंने तीन तलाक कानून को लेकर कहा कि जो बिल राज्यसभा में पेश किया गया है, अगर वैसा ही अध्यादेश केंद्र सरकार लाती है तो पर्सनल लॉ बोर्ड उसको सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देगा। क्योंकि, यह कानून शरीयत, औरतों के हित और सुप्रीम कोर्ट के जजमेंट के खिलाफ है।

बोले कलराज- जिन्ना एक खलनायक था इसलिए तस्वीर हटाई जाए

भाजपा जिन्ना के मसले पर मुखर होती जा रही है। जिन्ना विवाद को लेकर बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय ने कहा कि जिन्ना ने इस देश को बर्बाद किया था। भारज के प्रति दुर्भावना रखने वाले व्यक्ति के बारे में एक मिनट भी समय बर्बाद नहीं करना चाहिए। कहा कि सरकार इस संबंध में जरूरी कदम उठाएगी। यह काम मानव संसाधन विकास मंत्रालय का है और मंत्रालय आवश्यक कदम उठाएगा। वहीं जिन्न विवाद पर पूर्व केंद्रीय मंत्री और देवरिया के सांसद कलराज मिश्रा ने कहा कि मोहम्मद अली जिन्न एक खलनायक था। आजाद भारत में किसी भी यूनिवर्सिटी में जिन्ना की तस्वीर नहीं लगी होगी चाहिए। बतादें कि एएमयू में जिन्ना विवाद अलीगढ़ के सांसद सतीश गौतम द्वारा लिखी गई चि_ी के बाद शुरू हुआ था जो अब थमने का नाम नहीं ले रहा है। सतीश गौतम ने कहा था कि यूनिवर्सिटी में लगी जिन्ना की फोटो हर हाल में उतर कर रहेगी।

जिन्ना भारत के लिए विलेन थे और रहेंगे
जिन्ना विवाद पर योगी के मंत्री मोहसिन रजा ने कहा कि जिन्ना भारत के लिए विलेन थे और विलेन रहेंगे। उन्होंने कहा कि एएमयू से जिन्ना की तस्वीर हटनी चाहिए। उन्होंने कहा कि जिन्ना कभी भारता का हीरो नहीं हो सकता उसकी तस्वीर हटनी चाहिए। उन्होंने कांग्रेस से एक सवाल पूछा कि वह अपना स्टैंड क्लियर करे कि जिन्ना की फोटो हटे या नहीं।

BJP
Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned