scriptचुनावी नतीजों के बीच सीएम योगी के लिए खुशखबरी, इतनी सीटों पर मिली भाजपा को बढ़त | Assembly election 2018 results CM Yogi magic works in fewer areas | Patrika News

चुनावी नतीजों के बीच सीएम योगी के लिए खुशखबरी, इतनी सीटों पर मिली भाजपा को बढ़त

locationलखनऊPublished: Dec 11, 2018 05:05:54 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के नतीजों का रुझान भले ही भाजपा के मुताबिक न हो, लेकिन सीएम योगी के लिए यहां खुशखबरी है।

CM yogi

CM yogi

लखनऊ. पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के नतीजों का रुझान भले ही भाजपा के मुताबिक न हो, लेकिन सीएम योगी के लिए यहां खुशखबरी है। बीते दिनों उनके पांच में से चार राज्यों में चुनावी रैलियां में जिस तरह उन्होंने भाजपा का प्रचार किया उसकी मेहनत रंग लाती दिख रही है। हालांकि कि अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी, लेकिन सीएम योगी ने अपना जलवा काफी हद तक बिखेरा है। सीएम योगी ने चार राज्यों की 74 सीटों पर प्रचार किया था, और इन 74 सीटों में से 49 पर भाजपा आगे चल रही है।
ये भी पढ़ें- इस लोकप्रिय हनुमान मंदिर पर कब्जा करने वाले थे दलित, उकसाने के लिए लगाए थे पोस्टर, यूूपी सरकार ने लिया बहुत बड़ा एक्शन

चुनाव की तारीखें घोषित तो ही सीएम योगी को स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल किया गया था। इससे पहले सीएम योगी ने कर्नाटक के अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों में ताबड़तोड़ रैलियां की थीं और रोड शो करके वोटरों को रिझाया था। इस बार भी उन्होंने लोगों के बीच जाकर लोगों में भाजपा के लिए जमकर प्रचार किया जिसका अच्छा रिस्पॉन्स भी मिला।
ये भी पढ़ें- चुुनावी नतीजों को देखते हुए अखिलेश यादव ने कर की बड़ी भविष्यवाणी, 2019 चुनाव के लिए कही बड़ी बात

तेलंगाना में यूं किया था प्रचार-

सीएम योगी ने तेलंगाना में चुनावी रैली के दौरान असदुद्दीन ओवैसी पर सीधा निशाना साधा था। उन्होंने साफ कहा था कि यदि तेलंगाना में भाजपा सत्ता में आई तो ओवैसी को हैदराबाद से उसी तरह भागना पड़ेगा जैसे निजाम भागा था। हालांकि उनके बयानों पर ओवैसी ने पलटवार भी किया था।
अभी तक का यह है हाल-

आपको बत दें कि 5 राज्यों में चुनावी नतीजों की तस्वीर लगभग साफ हैं। कांग्रेस छत्तीसगढ़ में स्पष्ट बहुमत के साथ सरकार बनाती दिख रही है, तो वहीं राजस्थान में भी पारंपरिक रूप से भाजपा के बाद इस बार कांग्रेस ही बाजी मार रही है। लेकिन सबके नजरे मध्यप्रदेश पर टिकीं है, जहां भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है, लेकिन कांग्रेस इस बार 15 साल के बाद मजबूत स्थिति में दिख रह है। वहीं सपा और बसपा यहां पर किंगमेकर के रूप में नजर आ रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो