scriptजुलाई में भी नहीं खुलेंगे प्राइमरी स्कूल, बेसिक शिक्षा मंत्री ने दिया बड़ा बयान | Basic Shiksha Vibhag UP Primary School not open in July | Patrika News

जुलाई में भी नहीं खुलेंगे प्राइमरी स्कूल, बेसिक शिक्षा मंत्री ने दिया बड़ा बयान

locationलखनऊPublished: May 28, 2020 09:24:37 am

कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते मार्च महीने के दूसरे हफ्ते से प्रदेश के परिषदीय स्कूल बंद चल रहे हैं…

जुलाई में भी नहीं खुलेंगे प्राइमरी स्कूल, बेसिक शिक्षा मंत्री ने दिया बड़ा बयान

जुलाई में भी नहीं खुलेंगे प्राइमरी स्कूल, बेसिक शिक्षा मंत्री ने दिया बड़ा बयान

लखनऊ. वैश्विक महामारी कोरोना संकट के चलते जुलाई महीने में भी परिषदीय स्कूल खुलने पर असमंजस की स्थिति बनी हुई है। बेसिक शिक्षा विभाग में उच्च स्तर के अधिकारियों के बीच इस बात को लेकर एक राय है कि कोरोना के हालात प्रदेश में सुधरने के बाद ही स्कूल खोले जाएं। उससे पहले स्कूलों को खोलना खतरनाक हो सकता है। क्योंकि स्कूल में बच्चों के बीच कोरोना से बचाव के उपायों को लागू कराना काफी मुश्किल भरा काम है। इसलिए हमें अभी हालात सामान्य होने का इंतजार करना चाहिेये।

मार्च महीने के दूसरे हफ्ते से स्कूल बंद

कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते मार्च महीने के दूसरे हफ्ते से प्रदेश के परिषदीय स्कूल बंद चल रहे हैं। हालांकि बच्चों की ऑनलाइन क्लासेज जारी हैं। बेसिक शिक्षा विभाग में हुई उच्च स्तर की चर्चा में यह बात रखी गई कि बच्चों में सोशल डिस्टेंसिंग, नियमित सैनिटाईजेशन, मास्क की आदत विकसित कराने में परेशानी होगी। ऐसे में जुलाई में स्कूल खुलने पर परेशानी बढ़ सकती है।

समीक्षा के बाद निर्णय

वहीं बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री सतीश चंद्र द्विवेदी ने कहा कि हालात सुधरने के बाद ही परिषदीय स्कूल खोले जाएंगे। पहले कॉलेज और विश्विद्यालय खुलेंगे और वहां पर स्थिति का अध्ययन किया जाएगा। फिर समीक्षा के बाद ही स्कूल खोलने को लेकर किसी तरह का निर्णय लिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो