स्वाति सिंह को सीएम ने लगाई फटकार, तो समर्थन में उतरे यह नेता, सीओ को निलंबित करने की हुई मांग

- योगी सरकार में मंत्री स्वाति सिंह का सीओ कैंट को धमकी देने का ऑडियो वायरल होने के बाद सियासी गलियारों में हलचल

- भाजपा एमएलसी उते स्वाति सिंह के समर्थन में

- सीओ कैंट बीनू सिंह को निलंबित करने की हुई मांग

लखनऊ. योगी सरकार में मंत्री स्वाति सिंह (Swati Singh) का सीओ कैंट को धमकी देने का ऑडियो वायरल होने के बाद सियासी गलियारों में हलचल मच गई है। प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi), अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) समेत अन्य विपक्षी नेता योगी सरकार पर कटाक्ष कर रहे हैं। वहीं, दूसरी ओर बीजेपी एमएलसी देवेंद्र प्रताप सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) को पत्र लिखकर स्वाति सिंह द्वारा सीओ कैंट बीनू सिंह को दिए गए निर्देश को सही ठहराया है।

सीओ को निलंबित करने की मांग

एमएलसी देवेंद्र प्रताप सिंह ने पत्र में कहा कि कोई भी जनप्रतिनिधि या मंत्री जनसमस्याओं के समाधान के लिए किसी अधिकारी से याचक भाव में बात नहीं कर सकता। जनहित में निर्देश देना जनप्रतिनिधि का विधायी अधिकार है। प्रदेश सरकार की मंत्री स्वाति सिंह ने ऐसा कुछ नहीं कहा, जो संसदीय गरिमा के खिलाफ हो। पत्र में ये भी कहा गया कि अधिकारी ने मंत्री से हुई बातचीत को स्वयं वायरल कर प्रशासनिक सेवा नियमावली का उल्लंघन किया है। इसलिए सीओ बीनू सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाए।

क्या है मामला

बता दें कि असंल ग्रुप पर धोखाधड़ी और ठगी के ममाले में एफआईआर दर्ज की गई है। मामले में ग्रुप के चेयरमैन से लेकर तमाम लोग फंसे हैं। अंसल ग्रुप के खिलाफ दर्ज एफआईआर को लेकर मंत्री स्वाति सिंह ने सीओ कैंट को फोन पर कथित तौर पर धमकी दी। ऑडियो वायरल होने के बाद सियासी गलियारों में हड़कंप मच गया।

ऑडियो में कथित तौर पर मंत्री स्वाति सिंह सीधे तौर पर सीओ को एफआईआर खत्म करने की हिदायत देती हुई सुनाई दे रही हैं। साथ ही वो ये भी कह रही हैं कि एक दिन आकर बैठ लीजिएगा, अगर यहां पर काम करना है तो। उधर महिला पुलिस अधिकारी को धमकाने का ऑडियो वायरल होने के बाद मुख्यमंत्री ने स्वाति सिंह को तलब कर कड़ी फटकार लगाई। वहीं राज्य के डीजीपी ओपी सिंह (DGP OP Singh) ने मामले में लखनऊ के एसएसपी (Lucknow SSP) से मामले की रिपोर्ट तलब की।

ये भी पढ़ें: शादी का कार्ड सामने आने के बाद आया अदिति सिंह का बयान, कहा जनता हमारी पहली जिम्मेदारी

Show More
Karishma Lalwani
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned