script

Death due to Covid-सांसद कौशल किशोर के भाई का कोरोना से निधन, एक दिन पहले की थी ऑक्सीजन की मांग

locationलखनऊPublished: Apr 25, 2021 12:05:01 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

BJP MP Kaushal Kishore के बड़े भाई का कोरोना के कारण निधन हो गया। वह संक्रमित पाए जाने के बाद से ही वेंटिलेटर पर थे

सांसद कौशल किशोर के भाई का कोरोना से निधन, एक दिन पहले की थी ऑक्सीजन की मांग

सांसद कौशल किशोर के भाई का कोरोना से निधन, एक दिन पहले की थी ऑक्सीजन की मांग

लखनऊ. BJP MP Kaushal Kishore brother death. राजधानी लखनऊ मोहनलालगंज से बीजेपी सांसद कौशल किशोर (BJP MP Kaushal Kishore) के बड़े भाई महावीर प्रसाद (85) का कोरोना से निधन हो गया। सांसद ने ट्वीट कर भाई के निधन की जानकारी दी है। कौशल किशोर के भाई संक्रमित पाए जाने के बाद से ही वेंटिलेटर पर थे। करीब एक सप्ताह तक केजीएमयू के कोविड अस्पताल में भर्ती थे, जहां दो-तीन दिन से उनकी हालत और बिगड़ गई। शनिवार देर रात उनका निधन हो गया। उनके परिवार में बेटे राकेश व अरविंद और चार बेटियां हैं। महावीर प्रसाद के निधन की खबर पाकर देर रात कौशल किशोर के तमाम समर्थक व रिश्तेदार उनके आवास और कोविड अस्पताल पहुंच गए।
https://twitter.com/mp_kaushal/status/1386009374053736448?ref_src=twsrc%5Etfw
कोरोना स्थिति को लेकर लिख चुके हैं पत्र

गौरतलब है कि सांसद कौशल किशोर कई बार लखनऊ में कोरोना की स्थिति को लेकर पत्र लिख चुके हैं। शनिवार को ही उन्होंने ऑक्सीजन की कमी का मुद्दा उठाया था और धरने की चेतावनी दी थी। कौशल किशोर का कहना है कि घर में आइसोलेट लोगों को ऑक्सीजन नहीं मिल पा रहा है। उनके पास लगातार ऑक्सीजन के लिए लोगों के फोन आ रहे हैं। ऑक्सीजन प्लांट पर लोग घंटों लाइन लगाए खड़े हैं। लोगों को ऑक्सीजन मिलेगा तो अस्पतालों पर भी दबाव कम होगा। लेकिन सैकड़ों लोगों को ऑक्सीजन नहीं मिल पा रही है। प्रशासन से कई बार गुहार लगाने के बाद भी होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों को ऑक्सीजन नहीं दी जा रही है।
कोविड से 42 मौतें

शनिवार को राजधानी लखनऊ में कोविड से हुई मौतों को लेकर भयावह स्थिति बन गई। 42 मौतों के साथ शनिवार को नया रिकॉर्ड बन गया। एक दिन में कोरोना से मौतों का यह अब तक का सर्वाधिक आंकड़ा है। इससे पहले 17 अप्रैल को 36 लोगों की वायरस ने जान ली थी। वहीं, शनिवार को संक्रमण के 5461 नए मामले भी सामने आए। शुक्रवार को इनकी संख्या 5682 थी।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x80uufw

ट्रेंडिंग वीडियो