scriptChaudhary Charan Singh received Bharat Ratna Jayant attack Congress in Rajya Sabha | पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न मिलते ही कांग्रेस पर बरसे जयंत, राज्यसभा में बोले- ना करें सम्मान पर राजनीति | Patrika News

पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न मिलते ही कांग्रेस पर बरसे जयंत, राज्यसभा में बोले- ना करें सम्मान पर राजनीति

locationलखनऊPublished: Feb 10, 2024 12:32:18 pm

Submitted by:

Anand Shukla

प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी ने कल यानी शुक्रवार को पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने का एलान किया। इसके बाद जयंत के एनडीए में शामिल होने पर मोहर लग गई। वहीं, आज यानी शनिवार को राज्यसभा में आरएलडी अध्यक्ष जयंत चौधरी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि सम्मान पर राजनीति ना करें।

chaudhary_charan_singh_received_bharat_ratna_jayant_attack_congress_in_rajya_sabha_.jpg
राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के अध्यक्ष जयंत चौधरी ने अपने दादा और पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न देने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रशंसा की। इसके साथ ही राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में शामिल होने का संकेत दे दिया। वहीं, आज संसद में आज भारत रत्न का मुद्दा जोर-शोर से उठाया गया। विपक्ष ने इस पर जमकर हंगामा किया।
शनिवार को राज्य सभा में बोलते हुए जयंत चौधरी ने कांग्रेस पर जमकर प्रहार किया। इसके साथ ही मोदी सरकार की जमकर तारीफ की। जयंत चौधरी ने कहा मोदी सरकार के काम में चौधरी चरण सिंह के काम की झलक मिल रही है।
किसानों को मजबूत करने वाला फैसला है: जयंत चौधरी
RLD प्रमुख जयंत चौधरी ने कहा, "चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न से सम्मानित करने का फैसला बहुत बड़ा फैसला है। कल इस घोषणा के बाद लोगों ने दिवाली मनाई। कल किसानों ने सीपी में मिठाइयां बांटी। इससे यही पता चलता है कि यह फैसला सिर्फ उनके परिवार तक ही सीमित नहीं था, बल्कि किसानों को मजबूत करने वाला फैसला है।"
केंद्र सरकार ने तीन हस्तियों को भारत रत्न देने की घोषणा
केंद्र सरकार ने कल पूर्व प्रधानमंत्री व किसानों के मसीहा चौधरी चरण सिंह को सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘भारत रत्न देने का एलान किया था। इसके साथ ही पूर्व प्रधानमंत्री पी वी नरसिम्हा राव तथा वैज्ञानिक एमएस स्वामीनाथन को भी भारत रत्न देने का एलान किया गया। भारत रत्न की घोषणा के बाद आरएलडी नेता जयंत चौधरी ने I.N.D.I.A गठबंधन को छोड़ कर NDA में शामिल होने के संकेत भी दे दिये थे। हालांकि इस पर अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।

ट्रेंडिंग वीडियो