scriptCheapest personal loan best offer to personal loan see list of banks | Personal Loan बिना कुछ गिरवी रखे, सबसे सस्ता पर्सनल लोन, देखें बैंकों की लिस्ट | Patrika News

Personal Loan बिना कुछ गिरवी रखे, सबसे सस्ता पर्सनल लोन, देखें बैंकों की लिस्ट

Personal Loan कभी भी पैसों की इमरजेंसी जरूरत हो और गिरवी रखने के लिए भी कुछ न हो। ऐसे में सिर्फ पर्सनल लोन ही काम आता है। कई बार ये लोन बहुत महंगा भी हो जाता है। तो कई बार प्रोसेसिंग फीस ही बहुत ज्यादा होती है। पत्रिका आपको आज बताने जा रहा है कि कौन सा बैंक है जो सबसे कम ब्याज पर पर्सनल लोन दे रहा है।

लखनऊ

Updated: January 05, 2022 01:45:01 pm

लखनऊ. हर व्यक्ति को इमरजेंसी में कभी कभी पैसों की जरूरत होती है। गारंटी के तौर पर गिरवी रखने के लिए कुछ न हो, तो भी पर्सनल लोन आसानी से मिल सकता है. यह एक अनसिक्योर्ड लोन है, जिसमें किसी तरह की गारंटी नहीं दी जाती.
bank.jpg
कैसे मिलता है पर्सनल लोन

पर्सनल लोन व्यक्ति की आमदनी के हिसाब से उसकी कर्ज चुकाने की क्षमता को देख कर दिया जाता है. लोन अप्रूव करने से पहले बैंक आपकी Income और क्रेडिट स्कोर (सिविल स्कोर) की जांच करके कर्ज मंजूर करता है.
आप किसी भी तात्कालिक जरूरत जैसे शादी, होम रेनोवेशन, मेडिकल इमरजेंसी, एजुकेशन आदि के लिए पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते हैं.

अगर आप पर्सनल लोन के लिए अप्लाई करने जा रहे हैं, तो इसके पहले आपको अलग-अलग लेंडर की ब्याज दरों की तुलना कर लेनी चाहिए. पर्सनल लोन के लिए अप्लाई करने से पहले लेंडर्स की तुलना के साथ ही प्रोसेसिंग टाइम और अन्य सुविधाओं और छिपे हुए शुल्क के साथ-साथ उनकी ब्याज दरों की तुलना भी कर लेनी चाहिए. किसी भी तरह के वित्तीय तनाव से बचने के लिए यह जरूरी है कि पर्सनल लोन उतना ही लिया जाए, जितनी जरूरत है और जिसे आसानी से चुकाया जा सके. बड़ा अमाउंट लेने और फिर भुगतान में देरी करने में कोई समझदारी नहीं है.
25 बैंकों की एक लिस्ट तैयार की है. 5 साल का समय चुकाने के लिए और 5 लाख रुपये के पर्सनल लोन पर अलग अलग बैंक के द्वारा दी जा रही ब्याज के हिसाब से जोड़ा गया है।
बीएसई यानी शेयर मार्केट में लिसटेड कंपनी
ऊपर दिये गए ऐसे बैंक या कंपनी हैं जो BSE पर लिस्टेड हैं. ये ब्याज दरें सभी बैंको की वेब साइट के हिसाब से दिए गए हैं। जो कि 31 दिसंबर 2021 तक के हैं। 5 साल की अवधि के साथ 5 लाख रुपये के लोन के लिए ब्याज दर के आधार पर ईएमआई की गणना की गई है. इस चार्ट में कहीं भी प्रोसेसिंग फीस का ज़िक्र हमने नहीं किया है। वो हर बैंक के पास खुद का अधिकार क्षेत्र होता है।
bank.jpg

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

Azadi Ka Amrit Mahotsav में बोले पीएम मोदी- ये ज्ञान, शोध और इनोवेशन का वक्तपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलNEET UG PG Counselling 2021: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- नीट में OBC आरक्षण देने का फैसला सही, सामाजिक न्‍याय के लिए आरक्षण जरूरीटोंगा ज्वालामुखी विस्फोट का भारत पर भी पड़ सकता है प्रभाव! जानिए सबसे पहले कहां दिखा असरCorona cases in India: कोरोना ने तोड़ा 8 महीने का रिकॉर्ड; 24 घंटे में 3 लाख से ज्यादा कोरोना के नए केस, मौत का आंकड़ा 450 के पारराहुल गांधी से लेकर गहलोत तक कांग्रेस के नेता देश के विपरीत भाषा बोलते हैं : पूनियांश्रीलंकाई नौसेना जहाज की भारतीय मछुआरों के नौका से टक्कर, सात मछुआरे बाल बाल बचेटीआई-लेडी कॉन्स्टेबल की लव स्टोरी से विभाग में हड़कंप, दो बच्चों का पिता है टीआई
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.