scriptUP Vidhanmandal Monsoon Session : अखिलेश यादव के पैदल मार्च पर भड़के सीएम योगी कहा, नियम नहीं मानती सपा | CM Yogi furious at Akhilesh Yadav paidal march says SP does not follow rules | Patrika News
लखनऊ

UP Vidhanmandal Monsoon Session : अखिलेश यादव के पैदल मार्च पर भड़के सीएम योगी कहा, नियम नहीं मानती सपा

UP Vidhanmandal Monsoon Session अखिलेश यादव के पैदल मार्च पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, किसी भी दल को, व्यक्ति को, लोकतांत्रिक तरीके से अपनी बात रखने में कहीं कोई बुराई नहीं है। नियमानुसार अगर उन्होंने कोई परमीशन मांगी होगी तो पुलिस उन्हें सही मार्ग देगी और परमीशन भी देगी।
 

लखनऊSep 19, 2022 / 12:45 pm

Sanjay Kumar Srivastava

अखिलेश यादव के पैदल मार्च पर भड़के सीएम योगी कहा, नियम नहीं मानती सपा

अखिलेश यादव के पैदल मार्च पर भड़के सीएम योगी कहा, नियम नहीं मानती सपा

यूपी विधान मंडल मॉनसून सत्र का आज पहला दिन था। विधानसभा की कार्यवाही में शामिल होने जा रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश यादव और सपा विधायकों के पैदल मार्च विरोध प्रदर्शन पर कहा कि, समाजवादी पार्टी से ये उम्मीद करना कि वह किसी नियम को मानें, किसी शिष्टाचार को मानें ये कपोल कल्पना ही कही जा सकती है। सदन शुरू हो ही रहा है आप सभी देख लेंगे।
अनुमति मांगनी चाहिए – सीएम योगी

अखिलेश यादव के पैदल मार्च पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि, किसी भी दल को, व्यक्ति को, लोकतांत्रिक तरीके से अपनी बात रखने में कहीं कोई बुराई नहीं है। नियमानुसार अगर उन्होंने कोई परमीशन मांगी होगी तो पुलिस उन्हें सही मार्ग देगी और परमीशन भी देगी। लेकिन ये जिम्मेदार संगठनों, दलों का नैतिक दायित्व बनता है कि अपने किसी भी आंदोलन, प्रदर्शन के लिए उन्हें अनुमति मांगनी चाहिए और बिना लोक व्यवस्था को भंग किए उस कार्यक्रम को निर्विघ्न संपन्न कराने का दायित्व प्रशासन का है। सीएम योगी ने कहाकि, अगर परमीशन मांगी होगी तो प्रशासन उन्हें सुगम मार्ग जरूर उपलब्ध कराएगा।
डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने भी अखिलेश पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी का अब यूपी से कोई लेना.देना नहीं है। जनता ने उन्हें 4 चुनावों में नकार दिया है। उन्होंने गुंडों का मनोरंजन किया है, उनके मार्च से उनका यहां कोई फायदा नहीं होगा।
यह भी पढ़े – यूपी विधानमंडल मानसून सत्र सोमवार से, एक दिन महिलाएं चलाएंगी सदन

सपा अब बेरोजगार है – केशव प्रसाद मौर्य

सपा के पैदल मार्च पर तंज कसते हुए डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि, सपा के विरोध का आम लोगों के फायदे से कोई लेना-देना नहीं है। अगर वे इस पर चर्चा करना चाहते हैं तो वे इसे विधानसभा में करने के लिए स्वतंत्र हैं। हमारी सरकार चर्चा के लिए तैयार है। सपा अब बेरोजगार है उनके पास करने के लिए कुछ नहीं है। इस तरह का विरोध केवल लोगों के लिए समस्या पैदा करेगा।
अखिलेश यादव के पैदल मार्च पर भड़के सीएम योगी कहा, नियम नहीं मानती सपा
यूपी विधानमंडल मॉनसून सत्र का पहला दिन, सपा का हंगामा

उत्तर प्रदेश विधानमंडल के मॉनसून सत्र का आज पहला दिन था। विपक्षी दल समाजवादी पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव ने ऐलान किया था कि, वह पैदल मार्च करते हुए विधानसभा की कार्यवाही में हिस्सा लेने पहुंचेंगे। अखिलेश के इस ऐलान के बाद से ही सपा दफ्तर से लेकर विधानसभवन तक बैरिकेडिंग के साथ भारी संख्या में फोर्स की तैनाती कर दी गई। सुबह अखिलेश सपा के 110 विधायकों और विधानपरिषद सदस्यों के साथ पैदल मार्च पर निकले तो उन्हें विक्रमादित्य मार्ग पर ही रोक लिया गया। इसके बाद सपा सदस्य वहीं सड़क पर धरने पर बैठ गए। इस दौरान अखिलेश यादव के नेतृत्व में सपा विधायकों ने सड़क पर ही सदन की कार्यवाही शुरू कर दी। दिवंगत विधायक अरविन्द गिरी को श्रद्धांजलि अर्पित की गयी। उन्होंने कहा कि आगे की रणनीति बैठकर बनाएंगे।

Home / Lucknow / UP Vidhanmandal Monsoon Session : अखिलेश यादव के पैदल मार्च पर भड़के सीएम योगी कहा, नियम नहीं मानती सपा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो