scriptयूपी में पत्रकारों की मौत पर मिलेगा 10 लाख का मुआवजा, 5 लाख रुपए तक का हेल्थ कवर, सीएम योगी ने किया एलान | Compensation of 10 lakhs will be given on death of journalists in UP | Patrika News
लखनऊ

यूपी में पत्रकारों की मौत पर मिलेगा 10 लाख का मुआवजा, 5 लाख रुपए तक का हेल्थ कवर, सीएम योगी ने किया एलान

कोरोना वायरस से ठीक होने वाले लोगों की संख्या एक दिन में सामने आने वाले नए केसों से ज्यादा हो गई है।

लखनऊSep 25, 2020 / 09:14 pm

Neeraj Patel

यूपी में पत्रकारों की मौत पर मिलेगा 10 लाख का मुआवजा, 5 लाख रुपए तक का हेल्थ कवर, सीएम योगी ने किया एलान

यूपी में पत्रकारों की मौत पर मिलेगा 10 लाख का मुआवजा, 5 लाख रुपए तक का हेल्थ कवर, सीएम योगी ने किया एलान

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से ठीक होने वाले लोगों की संख्या एक दिन में सामने आने वाले नए केसों से ज्यादा हो गई है। यूपी के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने शुक्रवार को बताया कि पिछले 24 घंटों में 4519 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 6075 लोगों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया। उन्होंने बताया कि लगातार आठवें दिन उपचारित लोगों की संख्या संक्रमित लोगों से अधिक है।

यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी ने पत्रकारों के लिए दो घोषणाएं की। पहली जिस भी पत्रकार की मौत कोरोना की वजह से होगी। उन्हें 10 लाख रु. तक की सहायता राशि दी जाएगी। दूसरी हर साल पत्रकारों को 5 लाख रुपए तक का हेल्थ कवर दिया जाएगा।

अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि अब तक कुल मिलाकर के 3,13,686 लोग पूरी तरह उपचारित होकर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। इस प्रकार रिकवरी का प्रतिशत बढ़कर 82.86 हो गया है। उन्होंने बताया कि इस समय एक्टिव केसों की संख्या 59,397 है। इससे पहले 5 सितंबर को एक्टिव केसों की संख्या साठ हज़ार से कम 59,963 थी। संक्रमित लोगों में से कुल 5,450 लोगों की अभी तक मौत हुई है।

मीडिया की भूमिका को नकारा नहीं जा सकता

सीएम योगी ने कहा कि सूचना विभाग शासन और प्रशासन के कार्यों को मीडिया तक पहुंचाने के लिए एक सेतु का काम करता है। किसी भी सरकार के कार्यों का आम जनमानस तक पहुंचाने का एक सशक्त माध्यम सूचना एवं जनसंपर्क कार्यालय होता है। शासन का काम योजनाएं बनाना होता है। प्रशासन उसे विभिन्न माध्यमों से आम जन तक पहुंचाता है, लेकिन जनता, शासन और प्रशासन के बीच में एक महत्वपूर्ण सेतु के रूप में मीडिया की भूमिका को नकारा नहीं जा सकता।

Hindi News/ Lucknow / यूपी में पत्रकारों की मौत पर मिलेगा 10 लाख का मुआवजा, 5 लाख रुपए तक का हेल्थ कवर, सीएम योगी ने किया एलान

ट्रेंडिंग वीडियो