scriptयूपी में आज हुए 1388 कोरोना संक्रमित, यूपी के यह मंत्री भी निकले पॉजिटिव, पीजीआई में भर्ती | coronavirus in UP 1388 cases in a day UP minister report positive | Patrika News
लखनऊ

यूपी में आज हुए 1388 कोरोना संक्रमित, यूपी के यह मंत्री भी निकले पॉजिटिव, पीजीआई में भर्ती

कोरोना का संक्रमण (Coronavirus in UP) आम या खास को नहीं देख रहा। यह हर किसी को अपनी चपेट में ले रहा है।

लखनऊJul 12, 2020 / 09:17 pm

Abhishek Gupta

Coronavirus Update

Coronavirus Update

लखनऊ. कोरोना का संक्रमण (Coronavirus in UP) आम या खास को नहीं देख रहा। यह हर किसी को अपनी चपेट में ले रहा है। कैबिनेट मंत्री चेतन चौहान (Chetan Chauhan) के बाद रविवार को खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी (Upendra Tiwar) भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इससे पहले ग्राम्य विकास मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह (Rajendra Pratap Singh) उर्फ मोती सिंह व उनकी पत्नी और आयुष विभाग के मंत्री डॉ. धर्म सिंह सैनी भी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। यूपी में कोरोना बेकाबू होता जा रहा है। शनिवार को रिकॉर्ड 1408 मामले सामने आए थे। तो रविवार को 1388 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। इसी के साथ ही कुल संख्या 36,476 पहुंच गई है। यूपी स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव अमित मोहन ने बताया कि यूपी में सक्रिय मामलों की कुल संख्या 12,208 हो गई है। अब तक कोरोना से कुल 23,334 मरीज़ ठीक हो चुके हैं। 934 लोगों की इससे मौत हो चुकी है।
ये भी पढ़ें- Lockdown: यूपी में सप्ताहिक बंदी के लिए निर्देश जारी, सीेएम ने की बैठक

उपेंद्र तिवारी के परिवार का लिया गया सैंपल-

राजधानी लखनऊ में कोरोना का कहर गहराता जा रहा है। रविवार को यहां कोरोना संक्रमण के 50 नये मामले सामने आये हैं। इसी में बलिया की फेफना से विधायक और खेल व युवा कल्याण राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) उपेंद्र तिवारी का नाम भी शामिल हैं। कोरोना की पुष्टि होने के बाद उनके परिजनों का भी सैंपल लिया गया है। उन्हें पीजीआई अस्पताल में भर्ती कराया गया है। निदेशक डॉ. डीएस नेगी के मुताबिक ट्रूनेट टेस्ट में मंत्री में कोरोना वायरस पाया गया है। इससे पहले शनिवार को मंत्री चेतन चौहान भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। शुक्रवार को लखनऊ के सिविल अस्पताल में उनकी कोरोना जांच की गई थी। सीएमओ डॉ. नरेंद्र अग्रवाल ने बताया कि मंत्री चेतन चौहान को एसजीपीजीआई में भर्ती कराया गया है। उनके परिवार के लोगों के भी टेस्ट कराए जा रहे हैं।
ये भी पढ़ें- एनकाउंटर के डर से बोला विकास का साथी- मुझे नहीं जाना रोड से कानपुर

सपा नेता भी निकले पॉजिटिव-
समाजवादी पार्टी के कई नेता भी हाल में कोरोना के संक्रमण में आए। समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता और विधान परिषद सदस्य सुनील साजन की भी शनिवार को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सुनील को भी पीजीआई अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। उनके संपर्क में आए सभी लोगों की लिस्ट निकाली जा रही है। ताकि उन्हें क्वारेंटीन किया जा सके। इससे पहले समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद धर्मेन्द्र यादव, विधानमंडल दल के नेता राम गोविंद चौधरी की भी रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो