Sarkari Naukri : इस दिवाली इन 31,277 बेरोजगारों के घर जलेंगे खुशियों के दीये

Primary Assistant Teacher : 26 से 28 अक्टूबर के बीच प्रेरणा पोर्टल के जरिए चयनित Primary Assistant Teacher की काउंसिलिंग शुरू

By: Hariom Dwivedi

Updated: 26 Oct 2020, 02:31 PM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के 31,277 बेरोजगारों के घर में इस दिवाली पर खुशियों के दीये जलेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने 16 अक्टूबर को सहायक शिक्षक (Primary Assistant Teacher) के लिए चयनित अभ्यर्थियों की लिस्ट जारी कर दी है। सरकारी नौकरी (Sarkari Naukari) के लिए इन सभी की नियुक्ति दीपावली से पहले हो जाएगी। इसके लिए स्कूल आवंटन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। 26 से 28 अक्टूबर के बीच प्रेरणा पोर्टल के जरिए चयनित शिक्षकों की काउंसिलिंग की जा रही है। इसी महीने नवनियुक्त 31,277 शिक्षकों को जिलों में स्कूल आवंटित हो जाएंगे।

परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में 69 हजार शिक्षकों की भर्ती के सापेक्ष 31,277 सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र दिया जा चुका है। काउंसिलिंग में सबसे पहले दिव्यांगों, महिलाओं को स्कूल आवंटन में वरीयता दी जाएगी। उसके बाद ही अन्य अध्यापकों को ऑनलाइन विकल्प देने का अवसर मिलेगा।

68 जिलों में बांटे गये थे नियुक्ति पत्र
16 अक्टूबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चयनित 31,277 सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र वितरित कर शुभारंभ किया था। इसके बाद 68 जिलों में प्रभारी मंत्रियों और जनप्रतिनिधियों ने चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र बांटे थे।

Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned