scriptCovid Cases Increasing in Uttar Pradesh Know corona symptoms | लखनऊ समेत प्रदेश में बढ़ रहा कोरोना, अगर दिखें ये लक्षण तो तुरंत कराए टेस्ट | Patrika News

लखनऊ समेत प्रदेश में बढ़ रहा कोरोना, अगर दिखें ये लक्षण तो तुरंत कराए टेस्ट

Covid 19 Update of Uttar Pradesh: प्रदेश में कोरोना संक्रमण का ग्राफ ऊपर बढ़ने लगा है। बीते 24 घंटे में गौतमबुद्ध और लखनऊ समेत कई जिलों में संक्रमित मिले।

लखनऊ

Updated: April 29, 2022 02:51:36 pm

प्रदेश में कोरोना वायरस तेजी से बढ़ रहा है। बढ़ते संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी किया था लेकिन इसका कोई असर नहीं दिख रहा है। कोरोना के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि संक्रमण की रोकथाम के लिए लगातार जांचें कराई जा रही है। संक्रमितों के संपर्क में आने वालों की भी जांच कराई जा रही है। ग्रामीण क्षेत्रों के अलावा बैंककर्मी, कालेज व स्कूलों में कार्यरत व्यक्तियों की भी जांच कराई जा रही है। बीते 24 घंटे में 220 नए मरीज मिले हैं।
Covid Cases Increasing in Uttar Pradesh Know corona symptoms
Covid Cases Increasing in Uttar Pradesh Know corona symptoms
बीते 24 घंटे में जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार प्रदेश में 1,15,352 नमूनों की जांच की गई इसमें कोविड के 220 नए संक्रमित मिले हैं। जबकि 208 मरीज स्वस्थ भी हुए। प्रदेशभर में अब कोरोना संक्रमण के कुल 1,394 सक्रिय मामले हैं। बता दे सबसे अधिक नए संक्रमित मामले गौतमबुद्धनगर में सर्वाधिक 100 मरीज, गाजियाबाद में 50, लखनऊ में 21 और आगरा में 12 संक्रमित मिले हैं। वहीं, अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में नियमित कोविड टीकाकरण हो रहा है।
यह भी पढ़ें

यूपी में कोरोना से मौत, प्रधानमंत्री की बैठक में प्रदेश के लिए तय हुईं ये योजनाएं

क्या है टीकाकरण की व्यवस्था

टीकाकरण अभियान में 5,32,664 डोज दी गई। प्रदेश में 18 वर्ष से अधिक उम्र के 15,29,54,297 लोगों को पहली और 12,98,61,915 लोगों को दूसरी डोज दी गई है। 15 से 17 वर्ष आयु वर्ग के 1,33,04,914 लोगों को पहली और 91,54,159 लोगों को दूसरी डोज दी जा चुकी है। 12 से 14 वर्ष आयु वर्ग के 47,70,564 बच्चों को पहली और 1,85,750 को दूसरी डोज दी गई है।
यह भी पढ़ें

कोरोना के बदल रहे लक्षण, संक्रमितों की बढ़ती संख्या में क्या फिर से लग सकता लॉकडाउन

इन लक्षणों पर कराएं टेस्ट

- जुकाम-खांसी

- ज्यादा दिन तक बुखार

- गले में दर्द और जकड़न

- उल्टियां होने पर

- शरीर में चकत्ते होने पर

क्या है संक्रमण की दर
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार प्रदेश की कुल पॉजिटिविटी दर 1.87% है, जबकि अप्रैल माह में अब तक 0.17% रही। इमरजेंसी कोविड रिलीफ पैकेज के रूप में प्राप्त धनराशि का उपयोग प्रदेश में हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को और बेहतर करने में किया जा रहा है। सीएचसी लेवल पर 30 से 50 और पीएचसी लेवल पर 4-6 बेड की।सुविधा का विस्तार किया जा रहा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मौसम अलर्ट: जल्द दस्तक देगा मानसून, राजस्थान के 7 जिलों में होगी बारिशइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलस्कूलों में तीन दिन की छुट्टी, जानिये क्यों बंद रहेंगे स्कूल, जारी हो गया आदेश1 जुलाई से बदल जाएगा इंदौरी खान-पान का तरीका, जानिये क्यों हो रहा है ये बड़ा बदलावNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयमोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेण्डर पर दिया चुपके से तगड़ा झटकाजयपुर में रात 8 बजते ही घर में आ जाते है 40-50 सांप, कमरे में दुबक जाता है परिवार

बड़ी खबरें

Maharashtra Crisis: क्या ज्योतिरादित्य सिंधिया के फॉर्मूले जैसा ही एकनाथ शिंदे गुट को लाने की तैयारी में बीजेपी, समझें क्या है पार्टी का प्लान बीMaharashtra Political Crisis: आदित्य को छोड़ शिवसेना के सारे MLA Minister हुए बागी, उद्धव ठाकरे के साथ बचे सिर्फ MLC मंत्रीPresidential Election: यशवंत सिन्हा ने भरा नामांकन, राहुल गांधी-शरद पवार समेत विपक्ष के कई बड़े नेता मौजूदPunjab Budget LIVE Updates: वित्तमंत्री हरपाल चीमा ने कहा- सभी जिलों में बनाए जाएंगे साइबर अपराध क्राइम कंट्रोल रूमपटना विश्वविद्यालय के हॉस्टलों में छापेमारी, मिला बम बनाने का सामानMumbai News Live Updates: मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बागी मंत्रियों के छीने विभागMaharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र में क्या बन रहे हैं नए सियासी समीकरण? बागी एकनाथ शिंदे ने राज ठाकरे से की फोन पर बातचीतयशवंत सिन्हा को समर्थन देगी TRS, क्या BJP के खिलाफ विपक्ष से हाथ मिला रहे KCR?
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.