scriptCyclone Yaas का 30 मई तक यूपी के मौसम पर रहेगा असर, इन जिलों में होगी भारी बारिश, ऑरेंज अलर्ट भी जारी | Cyclone Yaas effect in UP Mausam weather orange alert in many district | Patrika News
लखनऊ

Cyclone Yaas का 30 मई तक यूपी के मौसम पर रहेगा असर, इन जिलों में होगी भारी बारिश, ऑरेंज अलर्ट भी जारी

Cyclone Yaas: मौसम विभाग के मुताबिक 30 मई तक पूर्वांचल के जिलों समेत लखनऊ, बाराबंकी, गाजियाबाद, सहारनपुर, मथुरा, अयोध्या, सीतापुर, और हमीरपुर समेत कई जिलों में झमाझम बारिश का दौर जारी रहेगा।

लखनऊMay 28, 2021 / 12:36 pm

नितिन श्रीवास्तव

Cyclone Yaas का 30 मई तक यूपी के मौसम पर रहेगा असर, इन जिलों में होगी भारी बारिश, ऑरेंज अलर्ट भी जारी

Cyclone Yaas का 30 मई तक यूपी के मौसम पर रहेगा असर, इन जिलों में होगी भारी बारिश, ऑरेंज अलर्ट भी जारी

लखनऊ. बंगाल की खाड़ी से उठे चक्रवाती तूफान यास का असर उत्तर प्रदेश में साफ दिखाई दे रहा है। राजधानी लखनऊ, बाराबंकी, सीतापुर, बहराइच समेत प्रदेश के कई जिलों में कल शाम से ही झमाझम बारिश का दौर जारी है। जबकि कई जिलों में आज सुबह से मौसम का मिजाज बदला हुआ दिख रहा है। प्रदेश के कई जिलों में बादल छाए हुए हैं और कई जगह बूंदाबांदी और हल्की बारिश हो रही है। आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र लखनऊ के निदेशक जेपी गुप्ता के मुताबिक पूर्वांचल में यास तूफान का व्यापक असर देखने को मिलेगा। 30 मई तक पूर्वांचल के जिलों समेत लखनऊ, बाराबंकी, गाजियाबाद, सहारनपुर, मथुरा, अयोध्या, सीतापुर, और हमीरपुर समेत कई जिलों में झमाझम बारिश का दौर जारी रहेगा। बारिश होने से तापमान में भी गिरावट आएगी। मौसम वैज्ञानिकों ने यूपी के कई जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है।
30 मई तक बिगड़ा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक 30 मई तक तेज हवा, गरज-चमक के साथ मध्यम से भारी बारिश और बिजली गिरने की संभावना है। यास तूफान के चलते पूर्वांचल के साथ मध्य यूपी के जिलों में भारी बारिश होगी। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में इसका प्रभाव बेहद ही कम रहेगा। इस दौरान 40 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं भी चलती रहेगी। मौसम वैज्ञानिकों ने यूपी के कई जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आने वाले तीन-चार दिनों तक पूर्वी यूपी से लेकर मध्य यूपी तक आंधी, बारिश की वजह से तापमान में भी कमी आएगी।
तेज हवाओं के साथ झमाझम बारिश

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, 27 से 28 मई के बीच पूर्वांचल के कुशीनगर, गोरखपुर, देवरिया, बलिया, मऊ और गाजीपुर में भारी बारिश हो सकती है। इनके अलावा सिद्धार्थ नगर, बस्ती, अयोध्या, बाराबंकी, सुलतानपुर, महाराजगंज, अंबेडकर नगर, जौनपुर, आजमगढ़, वाराणसी, भदोही, चंदौली, मिर्जापुर और सोनभद्र में तेज बारिश का पूर्वानुमान है। 28 तारीख की सुबह से लेकर 29 मई की सुबह तक जिन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। उनमें श्रावस्ती, बलरामपुर, सीतापुर, गोंडा, सिद्धार्थनगर, संत कबीर नगर, महाराजगंज, कुशीनगर, गोरखपुर, देवरिया, बलिया, बाराबंकी, अंबेडकर नगर, आजमगढ़ और मऊ हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो