Coronavirus vaccination Barabanki Model: यूपी में लागू होगा कोविड वैक्सीनेशन का बाराबंकी मॉडल, जानें यहां कैसे कराया जा रहा टीकाकरण

Coronavirus vaccination Barabanki Model: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से बचाव के एक मात्र उपाय कोविड टीकाकरण में बाराबंकी जिले को विशेष उपलब्धि हासिल हुई है।

बाराबंकी. coronavirus vaccination Barabanki Model: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से बचाव के एक मात्र उपाय कोविड टीकाकरण में बाराबंकी जिले को विशेष उपलब्धि हासिल हुई है। कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर बाराबंकी जिले के मॉडल को योगाी सरकार ने काफी सराहा गया है। अब बाराबंकी जिले के मॉडल को उत्तर प्रदेश के बाकी जिले भी अपनाएंगे। अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने इसको लेकर आदेश जारी किये हैं। आपको बता दें कि बाराबंकी जिले में अब तक करीब एक लाख 53 हजार लोगों को कोरोनारोधी टीका लगाया जा चुका है। जिले को मिली इस उपलब्धि से बाराबंकी के डीएम डा. आदर्श सि‍ंह सहित स्वास्थ्य विभाग के सभी अधिकारी और कर्मचारी खासे उत्साहित हैं।

डीएम ने सभी की मेहनत को सराहा

वहीं बाराबंकी के डीएम डा. आदर्श सिंह ने जिले को मिली इस उपलब्धि के लिए सीएमओ डा. बीकेएस चौहान सहित टीकाकरण में लगे सभी अधिकारियों-कर्मचारियों, स्वास्थ्य कर्मियों और स्वयंसेवकों की सराहना की है। उन्होंने कहा कि टीकाकरण के प्रति लोगों में जागरूकता काफी बढ़ रही है। लोगों में भ्रम की स्थिति बनने पर अधिकारी मौके पर जाकर उन्हें समझा रहे हैं। डीएम ने कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए टीकाकरण को सबसे मजबूत हथियार बताया।

बाराबंकी में ऐसे हो रहा कोविड वैक्सीनेशन

आपको बता दें कि बाराबंकी के डीएम डा.आदर्श सि‍ंह ने कोरोना टीकाकरण की गति को बढ़ाने के लिए सभी सीएचसी से संंबंधित तीन स्कूलों को कोविड वैक्सीनेशन सेंटर में तब्दील किया। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के साथ ही शिक्षा विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, पंचायती राज विभाग और राजस्व विभाग सहित सामुदायिक सहयोग भी लिया। गांव के नवनिर्वाचित प्रधानों, क्षेत्र पंचायत और जिला पंचायत सदस्यों के साथ ही सांसद और विधायक सहित दूसरे जनप्रतिनिधियों ने भी टीकाकरण के लिए लोगों को काफी प्रेरित किया। जिसका नतीजा है कि अब बाराबंकी जिले के कोविड वैक्सीनेशन मॉडल की सराहना सरकार की तरफ से की गई है।

यह भी पढ़ें: 30 जून तक नहीं बनेंगे लर्निंग DL, 15 जून तक RTO ऑफिस में नहीं होंगे ये काम, जानें नया शेड्यूल

coronavirus
नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned