scriptBakrid 2024: ईद-उल-जुहा पर डुम्बा बकरा बना सेलिब्रिटी, कीमत 3.2 लाख रुपये | Dumba Bakra becomes a celebrity on Eid-ul-Zuha, worth Rs 3.2 lakh | Patrika News
लखनऊ

Bakrid 2024: ईद-उल-जुहा पर डुम्बा बकरा बना सेलिब्रिटी, कीमत 3.2 लाख रुपये

लखनऊ के दुबग्गा बकरा मंडी में इस बार ईद-उल-जुहा की तैयारियों के बीच एक डुम्बा बकरा सेलिब्रिटी बन गया है। इस बकरे की कीमत 3.2 लाख रुपये है और इसका वजन 120 किलो है। इसके अलावा, कई अन्य विशेष बकरे भी मंडी में मौजूद हैं जिनकी कीमत लाखों में है।

लखनऊJun 17, 2024 / 08:36 am

Ritesh Singh

Bakrid

Bakrid

लखनऊ के दुबग्गा बकरा मंडी में इस बार ईद-उल-जुहा के पर्व के लिए जोर-शोर से खरीदारी हो रही है। मंडी में ‘सेलिब्रिटी बकरों’ की उपस्थिति से बाजार की रौनक और भी बढ़ गई है। इनमें सबसे ज्यादा चर्चा का विषय एक डुम्बा बकरा है, जिसका वजन 120 किलो है और जिसकी कीमत 3.2 लाख रुपये बताई जा रही है। इस बकरे की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी है, जिससे इसके चर्चे और बढ़ गए हैं।
यह भी पढ़ें

UP Rain Update: उत्तर प्रदेश में प्रचंड गर्मी से राहत की संभावना, पूर्वी तराई में बादल और बारिश के आसार

विक्रेताओं ने बताया कि यह बकरा शुक्रवार को मंडी में आया था, लेकिन उस दिन बिक नहीं पाया। वहीं, मोहम्मद शाकिर खान ने अपने बकरे की कीमत 10 लाख रुपये रखी है क्योंकि उसकी पीठ पर उर्दू में ‘मोहम्मद’ शब्द जैसा एक निशान है। खान का कहना है कि इस निशान की वजह से यह बकरा भक्त खरीदारों के लिए अधिक मूल्यवान हो जाता है। पिछले साल यह बकरा स्वस्थ नहीं था, इसलिए बिक नहीं पाया था। दुबग्गा बाजार के एक विक्रेता मोहम्मद मोहसिन ने बताया कि ज्यादातर बकरे 20,000 से 50,000 रुपये में बिक रहे हैं। उन्होंने कहा, “बाजार में अब तक कम से कम 2,000 बकरे बिक चुके होंगे।”

सेलिब्रिटी बकरों की धूम

डुम्बा बकरा: वजन 120 किलो, कीमत 3.2 लाख रुपये।
मोहम्मद शाकिर खान का बकरा: पीठ पर ‘मोहम्मद’ शब्द का निशान, कीमत 10 लाख रुपये।

मंडी का हाल

अधिकांश बकरे 20,000 से 50,000 रुपये में बिक रहे हैं।
अब तक 2,000 से अधिक बकरे बिक चुके हैं।
ईद-उल-जुहा के मौके पर दुबग्गा का बकरी बाजार खरीदारों से भरा हुआ है, जहां लोग अपने परिवार के लिए सबसे अच्छे बकरे की तलाश में आते हैं। इस साल सेलिब्रिटी बकरों की वजह से बाजार की रौनक और भी बढ़ गई है, जिससे खरीदार और दर्शक दोनों ही उत्साहित हैं।

Hindi News/ Lucknow / Bakrid 2024: ईद-उल-जुहा पर डुम्बा बकरा बना सेलिब्रिटी, कीमत 3.2 लाख रुपये

ट्रेंडिंग वीडियो