scriptबजट पेश करने से पहले वित्त मंत्री ने की पूजा अर्चना, लाल रंग के कवर में बंद टैबलेट से पेश होगा बजट | Finance Minister Suresh Khanna worship before presenting UP Budget 202 | Patrika News

बजट पेश करने से पहले वित्त मंत्री ने की पूजा अर्चना, लाल रंग के कवर में बंद टैबलेट से पेश होगा बजट

locationलखनऊPublished: May 26, 2022 10:53:36 am

Submitted by:

Prashant Mishra

UP budget 2022: आज सदन में पेश होने वाला बजट टैबलेट से पेश किया जाएगा। बजट को पूरी तरह से पेपर लेस पेश किया जाएगा। आज सुबह बजट पेश करने से पहले मंत्री सुरेश खन्ना ने लाल रंग के कवर में रखे टैबलेट के साथ पूजा अर्चाना की। लाल रंग के कवर पर प्रदेश सरकार की चिन्ह बना हुआ है जिसमें रखे हुए टैबलेट में आज पेश होने वाला बजट स्टोर है जिसे थोड़ी देर में मंत्री सदन में पेश करेंगे।

pooja.jpg
UP budget 2022: आज गुरुवार को प्रदेश की योगी सरकार आम बजट UP budget 2022 पेश करेगी। प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना Suresh khanna छठी बार सदन में बजट budget पेश करेंगे। आज बजट को सदन में पेश करने से पहले वित्तमंत्री सुरेश खन्ना ने अपने आवास पर पूजा अर्चाना कर आर्शीवाद प्राप्त किया है। आज प्रदेश में दोबारा से योगी की सरकार बनने के बाद पहला आज बजट पेश होने जा रहा है। कई मायनें में योगी सरकार 0.2 का बजट खास होने जा रहा है। सुरेश खन्ना का कहना है कि आज यूपी का सबसे बड़ा बजट सदन में पेश किया किया जाएगा। बजट में किसान, महिला, युवा, बुजुर्ग सभी वर्ग के लोगों को सुविधाएं पहुंचाएंगा।
टैबलेट से पेश होगा बजट

आज सदन में पेश होने वाला बजट टैबलेट से पेश किया जाएगा। बजट को पूरी तरह से पेपर लेस पेश किया जाएगा। आज सुबह बजट पेश करने से पहले मंत्री सुरेश खन्ना ने लाल रंग के कवर में रखे टैबलेट के साथ पूजा अर्चाना की। लाल रंग के कवर पर प्रदेश सरकार की चिन्ह बना हुआ है जिसमें रखे हुए टैबलेट में आज पेश होने वाला बजट स्टोर है जिसे थोड़ी देर में मंत्री सदन में पेश करेंगे।
ये भी पढ़ें: UP budget 2022: छात्राओं को मुफ्त स्कूटी का होगा ऐलान, किसानों व युवाओं पर फोकस, जानें क्यों खास है आज का बजट

चुनाव में किए गए वादें होंगे पूरे

आज सदन में पेश होने वाले बजट की खास बात ये है कि बजट में युवाओं व किसानों के लिए कई सौगातों का ऐलान किया जाएगा। भाजपा ने विधानसभा चुनाव के दौरान कई वादे किए थे अब इन वादों को पूरा करने के लिए बजट का निर्धारण किया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो