scriptGood News: सरकार बनते ही PM मोदी ने जारी की किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त, CM योगी ने जताया आभार | Good News PM Modi release 17th installment of Kisan Samman Nidhi Yojana CM Yogi express gratitude | Patrika News
लखनऊ

Good News: सरकार बनते ही PM मोदी ने जारी की किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त, CM योगी ने जताया आभार

PM Kisan Yojana: पीएम मोदी ने आज किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त जारी कर दी है। इसपर सीएम योगी आदित्यनाथ की प्रतिक्रिया आई है।

लखनऊJun 10, 2024 / 03:19 pm

Sanjana Singh

pm kisan yojana

pm kisan yojana

PM Kisan Yojana: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अपने तीसरे कार्यकाल में किसानों के लिए किसान सम्मान निधि की राशि जारी करने के लिए फाइल पर हस्ताक्षर कर अपने तीसरे कार्यकाल की शुरुआत की। उन्होंने करीब 9.3 करोड़ पात्र किसानों के लिए 20 हजार करोड़ रुपए की राशि जारी की। इस पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। 

सीएम योगी ने सोशल मीडिया पर किया पोस्ट

सीएम योगी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल ‘X’ पर लिखा, “सभी कृषकों को हार्दिक बधाई! तीसरे कार्यकाल के प्रथम दिवस का प्रथम निर्णय अन्नदाता किसान कल्याण को समर्पित! पीएम नरेंद्र मोदी ने आज कार्यभार ग्रहण करते ही ‘पीएम किसान सम्मान निधि’ की 17वीं किस्त जारी करने हेतु फाइल पर हस्ताक्षर कर दिए हैं। इस निर्णय से लाभान्वित होने वाले 9.3 करोड़ अन्नदाता किसानों के बैंक खातों में लगभग ₹20,000 करोड़ की राशि हस्तांतरित होगी। किसानों को आर्थिक संबल प्रदान करते इस कल्याणकारी निर्णय के लिए उत्तर प्रदेश के सभी किसान भाइयों-बहनों की ओर से आदरणीय प्रधानमंत्री मोदी का हार्दिक आभार!”
यह भी पढ़ें

CM योगी ने दिल्ली में की शाह और नितिन गडकरी से मुलाकात, राजनाथ सिंह से भी मिले

हर साल तीन बार आती है किसान सम्मान निधि की किस्त

किसान सम्मान निधि के तहत हर किसान को साल में तीन बार दो-दो हजार करोड़ रुपए की किस्त दी जाती है। केंद्र सरकार ने योजना की 16वीं किस्त चुनाव आचार संहिता लागू होने से पहले 28 फरवरी को जारी की थी। पीएम मोदी ने रविवार शाम लगातार तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री पद की शपथ ली।

Hindi News/ Lucknow / Good News: सरकार बनते ही PM मोदी ने जारी की किसान सम्मान निधि की 17वीं किस्त, CM योगी ने जताया आभार

ट्रेंडिंग वीडियो