scriptराज्यपाल ने बंगले में तोड़फोड़ पर योगी सरकार को लिखा पत्र, अखिलेश यादव की बढ़ी मुश्किलें | Governor ram naik writes a letter to Yogi Sarkar on akhilesh bungalow | Patrika News

राज्यपाल ने बंगले में तोड़फोड़ पर योगी सरकार को लिखा पत्र, अखिलेश यादव की बढ़ी मुश्किलें

locationलखनऊPublished: Jun 13, 2018 09:30:03 am

Submitted by:

Mahendra Pratap

अखिलेश यादव के सरकारी बंगले में हुई तोड़फोड़ के आरोप को लेकर राज्यपाल राम नाईक ने कार्रवाई करने की मांग की है।

Governor ram naik writes a letter to Yogi Sarkar on akhilesh bungalow

राज्यपाल ने बंगले में तोड़फोड़ पर योगी सरकार को लिखा पत्र, अखिलेश यादव की बढ़ी मुश्किलें, एक बार फिर गरमाई राजनीति

लखनऊ. यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के सरकारी बंगले को खाली करने के दौरान वहां हुई तोड़फोड़ के आरोप को लेकर राज्यपाल राम नाईक ने कार्रवाई करने की मांग की है। राज्यपाल राम नाईक ने योगी सरकार के लिए खत लिखा है, जिसमें अखिलेश यादव के सरकारी बंगले की जांच की जाए और जांच के बाद कार्रवाई की जाए।

टैक्स के पैसों से होता है सरकारी बंगलों का रख रखाव

राज्यपाल द्वारा सरकारी बंगले को लेकर योगी सरकार को लिखे गए सिफारिशी पत्र के बाद अखिलेश यादव की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। इसके साथ ही इस मुद्दे पर प्रदेश में राजनीति एक बार फिर गरमा सकती है। राज्यपाल राम नाईक ने कहा कि आम लोगों से वसूले गए टैक्स के पैसों से ही सरकारी बंगलों का रख रखाव किया जाता है और बंगला खाली करने से पहले की गई तोड़फोड़ बहुत ही गंभीर है, ऐसे में इस पर विधिवत रूप से कार्रवाई होनी चाहिए।

राज्य संपत्ति विभाग सरकार को सौंप सकता है रिपोर्ट

अखिलेश यादव के सरकारी बंगले में हुई तोड़फोड़ को लेकर राज्यपाल की ओर से कार्रवाई के लिए लिखे गए खत के बाद अब राज्य संपत्ति विभाग द्वारा सरकारी बंगले में हुई तोड़फोड़ के मामले पर बुधवार को रिपोर्ट सरकार को सौंपी जा सकती है। योगी सरकार को खत लिखने से पहले मंगलवार को राज्यपाल रान नाईक ने राज्य संपत्ति विभाग के अधिकारियों को बुलाकर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव बंगले में हुई तोड़फोड़ की पूरी जानकारी प्राप्त की थी।

सरकारी बंगले में तोड़ फोड़ से राज्यपाल नाराज

सरकारी बंगले में की गई तोड़ फोड़ से राज्यपाल बहुत नाराज हुए है। इस पर राज्यपाल ने उन सभी मकानों के बारें में रिपोर्ट मांगी जिनको पांच पूर्व मुख्यमंत्रियों ने इसी दो जून को खाली किया था। अखिलेश यादव के घर में हुई तोड़ फोड़ से नाराज राज्यपाल ने अधिकारियों से जब इस बारे में पूछा तो बताया गया कि जब ये सब हो रहा था, आप लोग क्या कर रहे थे? अधिकारियों ने उन्हें बताया कि पूरे घर की वीडियो ग्राफी कराई जा रही है। अखिलेश यादव के घर में कौन-कौन से सरकारी सामान लगे थे? और क्या-क्या निकाल लिए गए हैं इसकी एक लिस्ट तैयार हो रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो