धूप के बावजूद ठंड से नहीं मिलेगी राहत, मौसम विभाग का अलर्ट- फिर बिगड़ेगा मौसम, जाने अपने क्षेत्र का हाल

- सुबह की शुरुआत सर्द हवाओं से तो दिन में निकलती हैा धूप

- धूप के बावजूद ठिठुरन का असर बरकरार

- मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में बढ़ेगा ठंड का असर

लखनऊ. सर्दी का सितम राजधानी लखनऊ समेत पूरे उत्तर प्रदेश (UP Weather News) में जारी है। रोज की तरह मंगलवार को भी शहर में सुबह की शुरुआत सर्द हवाओं (Cold Wave) के साथ हुई। हालांकि, दिन में सूर्यदेव के दर्शन के बाद लोगों ने राहत की सांस ली लेकिन शाम में एक बार फिर सर्द हवाओं की दस्तक ने ठिठुरन बढ़ा दी। मौसम विभाग की मानें, तो पहाड़ी क्षेत्रों में हो रही बर्फबारी मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ा रही है। 10 फरवरी तक मौसम ऐसा ही रहेगा। तापमान में गिरावट के साथ ही ठिठुरन बरकरार रहेगी।

जारी रहेगा शीतलहर का प्रकोप

लखनऊ स्थित मौसम विभाग निदेशक जेपी गुप्ता के अनुासर, आगामी दिनों में पहाड़ी क्षेत्रों पर बर्फबारी बढ़ जाएगी। शीतलहर का प्रकोप जारी रहेगा। सुबह और शाम सर्द हवाएं चलेंगी। उन्होंने बताया कि इस बीच उत्तर प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में आसमान साफ रहेगा। दिन में धूप निकलेगी लेकिन सर्द हवाओं का सिलसिला जारी रहेगा। कहीं-कही घना कोहरा भी छाया रहेगा।

यहां बारिश के आसार

मौसम का हाल बताने वाली निजी संस्था स्काईमेट वेदर के अनुसार, उत्तर भारत में पश्चिमी विक्षोभ दस्तक देने वाला है। इस कारण उत्तर भारत में बादल छाए रहने की संभावना है। उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में बादल छाए रहने के साथ हल्कि बूंदाबांदी हो सकती है। इसी तरह लद्दाख, जम्मू-कश्मीर में भी बादल छाए रहने की संभावना है।

ये भी पढ़ें: धूप के बाद भी नहीं कम हुआ ठंड का असर, मौसम विभाग का अलर्ट, पड़ेगी कड़ाके की ठंड

जाने अपने क्षेत्र का हाल

यूपी में ठिठुरन वाली ठंड का असर बरकरार है। लखनऊ की तरह इसके आसपास के व अन्य जिलों में भी सर्द हवाओं का प्रकोप जारी रहा। सोमवार को इटावा का न्यूनतम तापमान 10 डिग्री रहा। झांसी में तापमान 12 डिग्री तक नीचे गिर गया। इस बीच धूप निकलने से लोगों को राहत मिली लेकिन रात में चलने वाली हवाओं ने ठंड का एहसास कराया। इसी तरह आगरा, फर्रुखाबाद, मथुरा में 9 डिग्री, सहारनपुर में 8 डिग्री व कानपुर का न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस रहा।

Show More
Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned