IPS सुरेंद्र दास अौर उनकी पत्नी के बारे में ये बड़े 10 सच शायद नहीं जानते होंगे आप

IPS सुरेंद्र दास अौर उनकी पत्नी के बारे में ये बड़े 10 सच शायद नहीं जानते होंगे आप

Ruchi Sharma | Publish: Sep, 10 2018 04:37:09 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

IPS सुरेंद्र दास अौर उनकी पत्नी के बारे में सामने आ गई ये बातें, सुनकर उड़ जाएंगे आपके होश

 

 

कानपुर के एसपी सुरेंद्र कुमार पांच दिन तक संघर्ष के बाद रविवार को दुनिया को अलविदा कह दिया। एसपी की मौत के बाद पुलिस महकमे में ही नहीं पूरे प्रदेश में शोक की लहर दौड़ गयी। कानपुर एसपी पूर्वी के पद पर तैनात आईपीएस सुरेंद्र कुमार दास ने बुधवार सुबह कैंट स्थित सरकारी आवास में जहर खा लिया था। सुरेंद्र दास का अंतिम संस्कार आज लखनऊ में हुआ।

लखनऊ में उनके निवास स्थान एकता नगर में कल शाम जैसे ही उनका पार्थिव शरीर पहुंचा तो लोगों की आंखों के आंसुओं की धार रुकी ही नहीं। उनकी पत्नी रवीना जब आखिरी बार एसपी सुरेंद्र दास के पार्थिव शरीर के दर्शन करने पहुंची तो चीख चीखकर पति को वापिस बुलाने लगी। आंखों से आसुअों का सैलाब बहने लगा। परीजनों ने पहुंचकर उनको शांत करवाया। ये है उनकी सुसाइड करने के दस कारण जो सामने आई है...

 

-बता दें कि सुरेंद्र की शादी सर्वोदय नगर स्थित ईएसआई निदेशालय में मेडिकल ऑफीसर डॉ. राघवेंद्र सिंह की बेटी डॉ. रवीना से नौ अप्रैल 2017 में हुई थी।

-कानपुर एसपी पूर्वी आईपीएस सुरेंद्र कुमार दास पारिवारिक कलह से इतना ऊब गए थे कि हर हाल में जीवन समाप्त करने का फैसला कर लिया था।

- वे गूगल पर हफ्ते भर से आत्महत्या के तरीकों को सर्च कर रहे थे। तमाम तरीके सर्च करने के बाद उन्होंने ब्लेड से नस काटने और जहर खाकर जान देने पर फोकस किया। ज्यादा दर्द न हो और किसी को पता नहीं चले इसलिए अंत में जहर खाकर जान देने का निर्णय लिया। इन बातों का उनके सरकारी आवास में मिले सुसाइड नोट से हुआ है।

-एसएसपी अनंत कुमार तिवारी ने बताया कि सुसाइड नोट में पारिवारिक कलह, पत्नी डॉ. रवीना से छोटी-छोटी बातों पर झगड़े का जिक्र है। सुरेंद्र ने पत्नी या परिवार के किसी भी सदस्य को सीधे तौर पर जिम्मेदार नहीं ठहराया है। इसे खुद का फैसला बताया है।

-आईपीएस सुरेंद्र कुमार का लिखा एक पत्र मिला है। पत्र में लिखा है कि मेरे जहर खाने के पीछे किसी का दोष नही है। रोज-रोज के छोटी-छोटी बातों को लेकर घरेलू झगड़ों से परेशान होकर यह कदम उठा रहा हूं। सात लाइन के लिखे पत्र में रवीना आई लव यू भी लिखा ।

- रीजेंसी अस्पताल के बाहर चर्चा के मुताबिक, बुधवार को मौत को गले लगाने से पहले एसपी-पूर्वी सुरेंद्र दास ने मल्टीप्लेक्स में लेट नाइट शो देखा था। ‘स्त्री’ दिखाने के लिए रेव-मोती मॉल गए थे। फिल्म की स्क्रिप्ट से रवीना को यह अहसास हुआ कि उसके रवैये का उपहास करने के लिए इस फिल्म को दिखाने लाए हैं, इसलिए दोनों में फिल्म देखने के दौरान बहस होती रही, फिर मॉल के बाहर भी खटपट हुई। डॉक्टर रवीना पैर पटकते हुए अपने पापा के घर चली गई।

 

Ad Block is Banned