scriptउत्तराखंड के सीएस से मिले आईटीबीपी आईजी, बॉर्डर आउटपोस्ट की समस्याओं से कराया अवगत | Patrika News
लखनऊ

उत्तराखंड के सीएस से मिले आईटीबीपी आईजी, बॉर्डर आउटपोस्ट की समस्याओं से कराया अवगत

Uttarakhand News: उत्तराखंड की मुख्य सचिव राधा रतूड़ी से शुक्रवार को सचिवालय में आईटीबीपी महानिरीक्षक संजय गुंज्याल ने मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने बॉर्डर आउटपोस्ट की विभिन्न समस्याओं से अवगत कराया।

लखनऊJun 29, 2024 / 09:14 am

Aman Pandey

Dehradun, Uttarakhand, Pushkar Singh Dhami, CMO Uttarakhand, CM Dhami, Uttarakhand Government, Uttarakhand Latest Update, Uttarakhand Latest News, Uttarakhand News Update, Uttarakhand News, Uttarakhand Breaking News
Uttarakhand News: आईटीबीपी महानिरीक्षक संजय गुंज्याल ने पिथौरागढ़, उत्तरकाशी और चमोली के जिलाधिकारियों से शीघ्र अनापत्ति प्रमाण पत्र प्रदान कराने का अनुरोध किया है, ताकि वन भूमि हस्तांतरण के प्रकरणों का त्वरित निस्तारण हो सके। मुख्य सचिव ने उन्हें राज्य सरकार की ओर से हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया।

स्वास्थ्य चिकित्सा सुविधा देने पर बनी सहमति

मुख्य सचिव के आग्रह पर आईटीबीपी चिकित्सकों द्वारा बॉर्डर के ग्रामों में निवासरत नागरिकों को स्वास्थ्य चिकित्सा सुविधा देने पर भी सहमति बनी। बैठक में विशेष रूप से गर्भवती महिलाओं और नवजात शिशुओं को स्वास्थ्य सुविधाएं देने तथा टेलीमेडिसिन के माध्यम से दुर्गम इलाकों को हेल्थ केयर से जोड़ने पर चर्चा हुई। आईजी संजय गुंज्याल ने बताया कि आईटीबीपी स्थानीय किसानों से प्रोक्योरमेंट करने का भी प्रयास कर रही है।

Hindi News/ Lucknow / उत्तराखंड के सीएस से मिले आईटीबीपी आईजी, बॉर्डर आउटपोस्ट की समस्याओं से कराया अवगत

ट्रेंडिंग वीडियो