लखनऊ कोर्ट में जावेद अख्तर पर मुकदमा दर्ज 16 सितम्बर को होगी सुनवाई

जावेद अख़्तर पर लखनऊ कोर्ट ने मुकदमा दायर किया है

By: Pragati Tiwari

Updated: 11 Sep 2021, 01:42 PM IST

लखनऊ. मशहुर गायक जावेद अख़्तर javed akhtar पर लखनऊ कोर्ट lucknow court ने मुकदमा दायर किया है यह मुकदमा अधिवक्ता प्रमोद पांडेय ने लखनऊ के सीजेएम कोर्टCJM Court lucknow में दाखिल किया है राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ RSS की तुलना तालिबान Taliban से करने के मामले में बॉलीवुड bollywood के गीतकार जावेद अख्तर पर यह मुक़दमा दर्ज़ हुआ है। लखनऊ की सीजेएम कोर्ट में दाखिल मुकदमे की सुनवाई 16 सितम्बर को होगी।
क्या है पूरा मामला -
जावेद अख्तर ने अपने ट्वीट javed akhatr tweet में कहा था - ''कि दुनिया भर के दक्षिणपंथी विचारधारा के लोग एक ही चीज चाहते हैं। जैसे तालिबान taliban एक इस्लामिक स्टेट चाहता है वैसे ही ऐसे लोग भी हैं जो हिंदू राष्ट्र चाहते हैं। ये लोग एक ही मानसिकता के हैं - चाहे वह मुस्लिम, ईसाई, यहूदी या हिंदू ही क्यों न हो ''
उन्होंने यह भी कहा था कि तालिबान असभ्य है, और उनकी हरकतें निंदनीय और शर्मनाक हैं लेकिन आरएसएस, विहिप और बजरंग दल का समर्थन करने वाले सभी एक जैसे ही हैं।"
तालिबान और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की तुलना करने पर जावेद अख्तर की काफी निंदा हुई है विश्व हिंदू परिषद (VHP)के सचिव परांडे ने कहा था कि यह समाज को भ्रमित करना है इसके लिए इन पर कड़ी कार्यवाही होनी चाहिए, क्योकि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ( RSS ) और विश्व हिन्दू परिषद् ( VHP ) किसी प्रकार की हिंसा में विश्वास नहीं रखते है ये सारे संगठन जनता की सेवा के लिए काम करते है। इन संगठनों के अंदर किसी भी प्रकार की क्रूरता नहीं है।

Pragati Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned