लॉकडाउन में नो टेंशन, आसान भाषा में जानें कैसे मिलेगा घर बैठे राशन

कोरोना वायरस के कारण घर में बैठे लोगों के लिए खाद्य पदार्थ पहुंचाने की व्यवस्था में सरलीकरण होता दिख रहा है।

लखनऊ. कोरोना वायरस के कारण घर में बैठे लोगों के लिए खाद्य सामग्री पहुंचाने की व्यवस्था में सरलीकरण होता दिख रहा है। डोर टू डूर स्टेप फैसिलिटी का ऐलान पहले ही हो गया था। ऐसे में अब लोग कैसे इसका लाभ उठा सकते हैं, इसकी जानकारी लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाष ने दी है। तो आसान भाषा में जान लीजिए कि आपको क्या करना है। खाने पीने के सामान कौन सी कंपनियां, कैसे देगी, इसको लेकर एक लिस्ट जारी की गई है। इस लिस्ट में ईजी-डे, बिग बाजार, स्पेंसर्स, फैमिली बाजार, राउंड ओ क्लॉक, स्मार्ट बनिये, विशाल मेगा मार्ट, मेट्रो, होलसेल बीबीडी, बेस्ट प्राइस होलसेल जैसे बड़े प्रतिष्ठान के नाम शामिल हैं, जन्हें अलग-अलग इलाके की जिम्मेदारी दी है और जो आपको आपके घर पर जरूरी सामान डेलीवर करेंगे।

उदाहरण के तौर पर रिवर साइड माल, सहारागंज मॉल, इंदिरा नगर, सिंगापोर मॉल, फिनिक्स, आलमबाग में बने बिग बाजार (BIG BAZAAR) आपको गोमती नगर, इंदिरा नगर विस्तार, कृष्णा नगर, हजरतगंज, आलमबाग, सरोजनी नगर जैसे क्षेत्रों में सामानों की होम डेलीवरी करेंगे। इन सभी बिग बाजार के आउटलेट्स के आगे संबंधित कॉन्टेक्ट नंबर दिया गया है। अब जो भी आपके निकटम आउटलेट हो उसके आगे दिए गए नंबर पर संपर्क कर आप अपने घर पर जरूरी सामान मंगवा सकते हैं। इसी तरह लिस्ट में स्पेंसर्स, फैमिली बाजार, राउंड ओ क्लॉक और अन्य प्रतिष्ठानों के नाम दिए गए हैं, जिन इलाकों में डेलीवरी करेंगे उसकी जानकारी के साथ-साथ उनके नंबर भी दिए गए हैं। अब लखनऊ में जहां भी हों, लिस्ट से हिसाब से आप इन्हें संपर्क कर सामान मंगवा सकते हैं।

लॉकडाउन में नो टेंशन, आसान भाषा में जानें कैसे मिलेगा घर बैठे राशन

..लेकिन नंबर जा रहे स्विच ऑफ व बिजी

सामान डेलीवर करने के लिए लखनऊ में 8065 डेलीवरी ब्वॉय की फौज तैयार की गई है। अब तमाम नंबर तो दे दिए गए हैं और सामान घर तक उपलब्ध कराने की जानकारी भी मुहैया करा दी गई है, लेकिन जमीनी स्तर पर यह असरदार साबित होता नहीं दिख रहा है। इनमें से अधिकतर नंबरों पर लोगों ने कॉल की तो कुछ स्विच ऑफ तो कुछ बिजी बताए गए। लखनऊ के लोगों में असमंजस की स्थिति भी है कि शायद यह व्यवस्था अभी ठीक तरह से शुरू नहीं हुई है, हो सकता है कि आगामी दिनों उन्हें इसका फायदा मिले। लेकिन अंत में वह उम्मीद तो यही कर रहे हैं कि जल्द से जल्द खाने-पीने की उनकी समस्या का समाधान हो।

coronavirus
Abhishek Gupta Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned