Loksabha Election 2019: जानिए कौन हैं विनय कुमार पांडेय जिन्हें कांग्रेस ने कैसरगंज से दिया टिकट

Loksabha Election 2019: जानिए कौन हैं विनय कुमार पांडेय जिन्हें कांग्रेस ने कैसरगंज से दिया टिकट

Abhishek Gupta | Publish: Apr, 17 2019 04:45:41 PM (IST) | Updated: Apr, 17 2019 04:45:42 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

कांग्रेस ने मंगलवार देर शाम यूपी की 2 और लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान किया है।

लखनऊ. कांग्रेस ने मंगलवार देर शाम यूपी की 2 और लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान किया है। इसमें कैसरगंज लोकसभा सीट पर विनय कुमार पांडेय को मैदान में उतारा है, तो वहीं आचार्य प्रमोद कृष्णम को लखनऊ लोकसभा सीट के लिए टिकट दिया गया है।

ये भी पढ़ें- कांग्रेस की लिस्ट में सपा-बसपा की उम्मीदों को लगा झटका

कौन हैं विनय कुमार-
विनय कुमार पांडेय उर्फ बिन्नू घुगुलपुर बलरामपुर के निवासी हैं। 2014 में श्रावस्ती लोकसभा से उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था और करीब 20,000 वोटों के अंतर से वे अपने प्रतिद्वंदी से हार गए थे, साथ ही काफी किरकिरी भी हुई थी। उससे पहले वे 2009 में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़े और जीत भी हासिल की थी। क्षेत्र में न रहने वाले नेताओ में इनका नाम शुमार हैं। पूर्ववर्ती सरकार में वे कारागार मंत्री भी रहे हैं।

जानिए आचार्य प्रमोद कृष्णम के बारे में-

कांग्रेस ने लखनऊ लोकसभा सीट से आचार्य प्रमोद कृष्णम को उतारने का मन पहले ही बना लिया था। संभल के श्री कल्कि पीठाधीश्वर प्रमोद कृष्णम कांग्रेस के नेता हैं। मध्य प्रदेश और राजस्थान में कांग्रेस के वे स्टार प्रचारक भी रहे हैं। प्रमोद कांग्रेस के एकमात्र संत प्रचारक हैं, हालांकि कुछ समय पूर्व ही अखाड़ा परिषद ने उन्हें फर्जी संतों की सूची में डाल दिया था।

लखनऊ में मुकाबला हुआ दिलचस्प-

कांग्रेस द्वारा उम्मीदवार व सपा द्वारा संभावित प्रत्याशी पूनम सिन्हा के आने बाद लखनऊ लोकसभा सीट पर मुकाबला दिलचस्प हो गया है। भाजपा के गढ़ लखनऊ में विपक्ष दलों द्वारा प्रत्याशी उतारे जाने के बाद भाजपा प्रत्याशी राजनाथ सिंह को कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned