scriptयूपी के इन जिलों में भी आज से खुल गईं शराब की दुकानें, लेकिन पहले जान लें टाइमिंग और नए नियम | Liquor shop open timing in Lucknow and many UP districts | Patrika News

यूपी के इन जिलों में भी आज से खुल गईं शराब की दुकानें, लेकिन पहले जान लें टाइमिंग और नए नियम

locationलखनऊPublished: May 13, 2021 08:49:11 am

Liquor shop timing in UP: उत्तर प्रदेश में आंशिक लॉकडाउन (Lockdown) के बीच राजधानी लखनऊ, अयोध्या और बरेली समेत कई जिलों में आज से शराब की दुकानें खुल गई हैं।

यूपी के इन जिलों में भी आज से खुल गईं शराब की दुकानें, लेकिन पहले जान लें टाइमिंग और नए नियम

यूपी के इन जिलों में भी आज से खुल गईं शराब की दुकानें, लेकिन पहले जान लें टाइमिंग और नए नियम

लखनऊ. Liquor shop timing in UP: उत्तर प्रदेश में आंशिक लॉकडाउन (Lockdown) के बीच राजधानी लखनऊ, अयोध्या और बरेली समेत कई जिलों में आज से शराब की दुकानें खुल गई हैं। आज से शराब की यह दुकानें सुबह 10 बजे से शाम 7 बजे तक खुलेंगी। इस दौरान शराब के दुकानदारों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करना पड़ेगा। इस दौरान दुकान के बाहर एक समय में पांच से ज्यादा लोग नहीं खड़े होंगे। इसके साथ ही अगर ग्राहकों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हुआ, तो दुकानदारों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।
इस पर रहेगी पाबंदी

हालांकि अभी बार खोलने की इजाजत दी गई है। इसके अलावा मॉडल शॉप की कैंटीन भी बंद रहेगी और वहां बैठकर शराब पीने की अनुमति नहीं होगी। यूपी सरकार की तरफ से जिला आबकारी विभाग को जिम्मेदारी दी गई है कि वह कोरोना प्रोटोकॉल का पालन सख्ती से करवाएं। आपको बता दें कि 11 मई से आगरा, नोएडा, गाजियाबाद, कानपुर, वाराणसी प्रयागराज समेत कई जिलों में शराब की दुकानें खुल चुकी हैं। इस दौरान कई जगहों पर शराब के शौकीनों की दुकानों पर भारी भीड़ देखने को मिली थी। जिसके चलते कोरोना गाइडलाइंस की जमकर धज्जियां उड़ी थीं।
स्टॉक करने की होड़

दरअसल यूपी में 11 मई को जब 10 दिनों के बाद कई शहरों में शराब की दुकानें खुलीं तो लोगों में मदिरा का स्टॉक करने की होड़ लग गई। लोग भारी मात्रा में शराब खरीदते दिखे। आलम यह था कि कई जगह दुकानों में स्टॉक ही खत्म हो गया। यूपी के कई जिलों में महज कुछ घंटों के अंदर हीकरोड़ों की शराब और बियर बिक गई। आबकारी विभाग को एक ही दिन में काफी ज्यादा राजस्व का फायदा हुआ। हालांकि शराब की दुकान खुलते ही लॉकडाउन के सभी नियम टूट गए। इस दौरान कई जगहों पर कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ी। आलम ये था कि पुलिस भी शराब की दुकानों के आगे लगी भीड़ के आगे बेबस दिखी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो