scriptLoksabha Election 2024: समाजवादी पार्टी में बड़ी टूट! भाजपा के संपर्क में सपा के विधायक, अब क्या करेंगे अखिलेश यादव? | Loksabha Election 2024: Big split in Samajwadi Party | Patrika News

Loksabha Election 2024: समाजवादी पार्टी में बड़ी टूट! भाजपा के संपर्क में सपा के विधायक, अब क्या करेंगे अखिलेश यादव?

locationलखनऊPublished: Feb 18, 2024 01:11:36 pm

Submitted by:

Upendra Singh

Loksabha Election 2024: सपा विधायक इंद्रजीत सरोज सहित 4 से 5 विधायकों के भाजपा (BJP)से संपर्क की चर्चाएं तेज हैं। सपा और अपना दल कमेरावादी गठबंधन विधायक पल्लवी पटेल (SP MLA Pallavi Patel) और स्वामी मौर्य प्रसाद (Swami prasad Maurya)के खास और तिंदवारी से पूर्व विधायक बृजेश प्रजापति ने भी मोर्चा खोल दिया है।

loksabha_election_2024_1.jpg

Loksabha Election 2024

Loksabha Election 2024: सपा के राष्ट्रीय महासचिव और विधायक इंद्रचीत सरोज (Indrajeet Saroj) सहित सपा के 4 से 5 विधायक भाजपा (BJP) के संपर्क में बताए जा रहे हैं। इन विधायकों को इंद्रजीत सरोज ने ही साल 2022 में पैरवी करके सपा का‌ टिकट दिलवााया था। उनके भी राज्यसभा चुनाव (Rajyasabha Election) में क्रॉस वोटिंग की संभावना जताई जा रही है। सपा विधायक इंद्रजीत सरोज और भाजपा एमएलसी (BJP MLC) रामचंद्र प्रधान करीब ढाई महीने पहले ही समधी बने हैं।
यह भी पढ़ें

मेनका गांधी और वरुण गांधी के क्षेत्र में भेजे जाए आवारा कुत्ते, डॉक्टर ने ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन को लिखा पत्र


सपा के मुख्य प्रवक्ता और पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेंद्र चौधरी (Rajendra Chaudhary)ने कहा कि इंद्रजीत सरोज बहुत समझदार और पार्टी के निष्ठावान नेता हैं। उनके पाला बदलने की अफवाह भाजपा षड्यंत्र तहत फैला रही है। बृजेश प्रजापति (Brajesh ptrajapti)के बयान के बारे में मुख्य प्रवक्ता ने कहा कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है।

सपा और अपना दल कमेरावादी गठबंधन विधायक पल्लवी पटेल (Pallavi patel) भी खुला एलान कर चुकी हैं कि सपा के राज्यसभा प्रत्याशियों को वोट नहीं देंगे। उन्हें तय करने में पीडीए का ख्याल नहीं रखा गया है। स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami prasad maurya) सपा के राष्ट्रीय महासचिव पद से इस्तीफा दे चुके हैं। उनके खास और तिंदवारी से पूर्व विधायक बृजेश प्रजापति ने मोर्चा खोल दिया है। उनका दावा है कि पीडीए समर्थक सपा के विधायक राज्यसभा प्रत्याशी आलोक रंज और जया बच्चन को वोट नहीं देंगे। उन्होंने इस मुद्दे पर पार्टी विधायकों में फूट का भी दावा किया है। उन्होंने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami prasad maurya) के खिलाफ बोले जाने वाले शब्दों पर सपा नेतृत्व अंकुश नहीं लगा पा रहा है।
सपा और अपना दल कमेरावादी गठबंधन सिराथू विधायक पल्लवी पटेल (Pallavi patel)का कहना है कि पिछड़ा और दलित समाज की लड़ाई के लिए कांग्रेस के साथ आई हूं। उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी कांग्रेस के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलेगी। जहां अन्याय होगा वह न्याय के लिए लड़ेगी। पल्लवी पटेल ने राहुल गांधी का गोदौलिया में स्वागत किया। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh yadav) ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की न्याय यात्रा में रायबरेली में शामिल होने का निर्णय लिया है, जबकि पल्लवी शनिवार को ही वाराणसी में इस यात्रा में शामिल हुईं। स्वामी प्रसाद मौर्य भी रविवार को प्रयागराज में इस यात्रा में शामिल होंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो