script‘तेज आवाज हुई और फिर बस चीखें सुनाई दीं’ चश्मदीद जिन्होंने लखनऊ की बिल्डिंग को गिरते देखा | Lucknow building collapse what eyewitnesses says about incident | Patrika News

‘तेज आवाज हुई और फिर बस चीखें सुनाई दीं’ चश्मदीद जिन्होंने लखनऊ की बिल्डिंग को गिरते देखा

locationलखनऊPublished: Jan 25, 2023 10:56:36 am

Submitted by:

Rizwan Pundeer

अनुजा कहती हैं- एक तेज आवाज के बाद हम बाहर आए और इससे पहले कि कुछ समझ आता, पूरी बिल्डिंग जमींदोज हो चुकी थी।

luck_eye.jpg
लखनऊ के हजरतगंज में मंगलवार शाम को पांच मंजिला अलाया अपार्टमेंट अचानक गिर पड़ा। जिसके बाद करीब 14 घंटे से रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है। हादसे को देखने वालों के लिए ये किसी बुरे ख्वाब जैसा है। हादसे के वक्त बिल्डिंग के आसपास मौजूद लोगों ने बताया है कि किस तरह से इमारत गिरी।
अलाया अपार्टमेट के पास रहने वाली अनुजा और शिखा कहती हैं, “शाम करीब पौने सात बजे अचानक शोर हुआ। हम लोग बाहर निकले। मुश्किल से कुछ ही सेकेंड गुजरे होंगे और पूरी बिल्डिंग गिर गई।”
हादसे के वक्त बिजली ठीक कर रहे थे इरफान

इरफान इलेक्ट्रीशियन हैं और मंगलवार को अपार्टमेंट में बिजली का काम करने पहुंचे थे। वो बताते हैं, “सेकेंड फ्लोर पर बिजली का काम करने के लिए बुलाया था। मैं बिजली के पैनल में फाल्ट खोज रहा था, तभी बिल्डिंग हिलने लगी। मैं मुश्किल से ही बाहर आया था कि पीछे देखा इमारत जमीन पर आ चुकी थी। बस कुछ सेकेंड की देर होती तो मैं नहीं बचता।”
गोखले विहार मार्ग निवासी सुमन यादव अलाया अपार्टमेंट के ठीक पीचे रहती हैं। वो कहती हैं, “मैं अपनी छत पर टहल रही थी। अचानक एक तेज आवाज हुई और धूल ही धूल दिखने लगी। लोग चिल्लाए कि बिल्डिंग गिर रही है। ये इतना डरावना था कि मेरी चीख निकल गई, मैंने अपनी आंखों से ऐसा कभी नहीं देखा।
luck_eye_to.jpg
‘मुझे लगा ये भूकंप है’

अपार्टमेंट के बगल में रहने वाली डॉक्टर विद्या इंदु सिंह ने मीडिया को बताया, मैं बेठी टीवी देख रही थी कि जब हमारे घर की दीवार हिली। मुझे लगा ये भूकंप है। एक सेकेंड के अंदर ही मैंने चीखें सुनीं। मैं बाहर निकली और देखा कि लोग अपार्टमेंट से दूर हट जाने के लिए कह रहे हैं। कई औरतें बुरी तरह से चीख रही थीं। मुझे कुछ नहीं सूझा तो मैंने जल्दी से पुलिस को फोन किया।

यह भी पढ़ें

लखनऊ में बिल्डिंग के मलबे में दबे लोगों को निकालने का काम जारी, 14 लोगों को बचाया गया

https://youtu.be/7i5LZZz2YHc
अलाया अपार्टमेंट के ही पास में रहने वाली 55 साल की निशा बहारनी ने कहा, “मैं रसोई में खाना बना रही थी, मैंने जोर से आवाज सुनी। दौड़कर मैं बाहर निकली। इतनी धूल थी कि कुछ नहीं दिख रहा था। तभी कोई चिल्लाया अलाया अपार्टमेंट गिर गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो