scriptशीतलहर को देखते हुए जिलाधिकारी ने जारी किया यह आदेश, सभी स्कूलों को करना होगा पालन | Lucknow DM issues orders to school after cold increases in winters | Patrika News

शीतलहर को देखते हुए जिलाधिकारी ने जारी किया यह आदेश, सभी स्कूलों को करना होगा पालन

locationलखनऊPublished: Dec 12, 2018 04:12:58 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

यूपी में शीतलहर में इजाफा हो रहा है जिसका असर आमजन पर साफ देखने को मिल रहा है। बुधवार को भी दिन की शुरुआत देर में होती दिखी।

Winters

Winters

लखनऊ. यूपी में शीतलहर में इजाफा हो रहा है जिसका असर आमजन पर साफ देखने को मिल रहा है। बुधवार को भी दिन की शुरुआत देर में होती दिखी। ठंड की ठिठुर में बच्चों ने स्कूलों का रुख किया। शीतलहर के प्रकोप को देखते हुए लखनऊ के स्कूलों का समय बदल दिया गया है। जिसका आदेश जिलाधिकारी ने दिया है।
शीतलहर की वजह से सड़कों पर आवाजाही देर से शुरू हुई। ठंड बढ़ने के साथ ही प्रशासन भी लोगों को जाड़े से बचाने के लिए सक्रिय हुआ और राजधानी भर में अलाव जलाने के निर्देश दिए गए। मौसम की करवट से स्कूलों के समय में बदलाव किया गया है। हालांकि ट्रेन का सफर करने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। कोहरे के कारण कई ट्रेन देरी से चलने की वजह से यात्रियों को घंटों तक स्टेशन पर ही इंतजार करना पड़ा।
ये भी पढ़ें- 5 राज्यों के चुनावी नतीजों के बाद पीएम मोदी ने दिया बहुत बड़ा बयान, सीएम योगी ने यूं किया समर्थन

डीएम ने जारी किए आदेश-

अभिभावकों व उनके बच्चों को शीतलहर से थोड़ी राहत देते हुए लखनऊ के डीएम कौशल राज ने सभी स्कूलों को आदेश जारी किया है। आदेश में गुरुवार 13 दिसंबर से 31 जनवरी तक कक्षा 1 से 12 तक के लिए स्कूल की टाइमिंग सुबह नौ बजे निर्धारित की गई है। इस आदेश का पालन सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों को सख्ती से करना होगा।
ये भी पढ़ें- सीएम योगी की यह चूक बनी 5 राज्यों में भाजपा की हार की बड़ी वजह, इन महत्वपूर्ण बातों पर नहीं गया किसी का ध्यान, भुगतना पड़ा अंजाम

वैसे इस वर्ष सर्दी के मौसम में लगातार बरसात पहली बार हो रही है। मेरठ, आगरा, मथुरा, हाथरस और अलीगढ़ में बदली बूंदाबांदी का सुबह छह बजे से ही दौर जारी है। आगरा में बुधवार को सुबह करीब साढ़े पांच बजे से हल्की बूंदाबादी शुरू हो गई थी। कुछ ही देर में बारिश तेज हो गई। जिसके चलते स्कूलों में रेनी डे घोषित कर दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो