जनसंख्या नियंत्रण कानून जरूरी, नहीं तो हिंदुओं का रहना हो जाएगा मुश्किल : महंत नरेंद्र गिरि

population control law - नरेंद्र गिरि ने कहा
- लगातार बढ़ रही जनसंख्या पर नियंत्रण हो
- सबके लिए दो बच्चे पैदा करने का कानून
- मुसलमान दो बच्चे ही पैदा करें

By: Mahendra Pratap

Published: 21 Jun 2021, 05:39 PM IST

लखनऊ. population control law Mahant Narendra Giri Support उत्तर प्रदेश में दो बच्चे का कानून बनाने की तैयारी की जा रही है। इस कानून के समर्थन में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद भी आ गया है। अखाड़ा परिषद अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने कहाकि, जनसंख्या नियंत्रण कानून योगी सरकार की एक अच्छी पहल है। साधु संत पहले से ही ये मांग करते आए हैं कि देश में लगातार बढ़ रही जनसंख्या पर नियंत्रण होना चाहिए।

जनसंख्या नियंत्रण कानून किसी धर्म विशेष के खिलाफ नहीं : आदित्यनाथ

अखाड़ा परिषद अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने कहाकि, जनसंख्या नियंत्रण कानून के तहत यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए अगर हिंदु दो बच्चे पैदा करते हैं, तो मुसलमान भी दो ही बच्चे पैदा करें। संगम स्थित बड़े हनुमान मंदिर में अखाड़ा परिषद अध्यक्ष ने कहा कि अगर जनसंख्या वृद्धि को कानून लाकर रोका नहीं गया तो आने वाले दिनों में बड़ा जनसंख्या विस्फोट हो सकता है।

हिंदुओं का देश में रहना हो जाएगा मुश्किल :- महंत नरेंद्र गिरि ने कहाकि,देश में मुसलमानों की संख्या इतनी ज्यादा हो जाएगी की हिंदुओं का देश में रहना मुश्किल हो जाएगा। महंत नरेंद्र गिरी ने मुसलमानों से अपील की कि वे भी देश में आस्था और वफादारी रखते हुए दो बच्चे ही पैदा करें।

पूरे देश में लागू करें कानून :- अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मांग की कि जनसंख्या नियंत्रण कानून जल्द से जल्द संसद से पास कराकर पूरे देश में लागू करना चाहिए। महंत ने कहा कि जनसंख्या को लेकर एक समान कानून सभी धर्मों के मानने वालों पर लागू होना चाहिए अगर हिंदुओं को दो बच्चे पैदा करने का अधिकार मिले तो मुसलमानों और ईसाइयों को भी दो ही बच्चे पैदा करने का ही अधिकार मिलना चाहिए।

अधिक बच्चे होने पर सरकार न दे सुविधाएं :- महंत नरेंद्र गिरि ने कहाकि, दो से ज्यादा बच्चे पैदा करने वाले व्यक्ति को भारत में वोट देने का अधिकार खत्म कर देना चाहिए। ऐसे लोगों का वोटर कार्ड और आधार भी नहीं बनना चाहिए। इसके साथ ही साथ ऐसे लोगों को सरकार से मिलने वाली सुविधाओं से भी वंचित किया जाना चाहिए।

सिर्फ भाजपा ही ला सकती है जनसंख्या नियंत्रण कानून :- महंत नरेन्द्र गिरि ने कहाकि, मुसलमानों की मंशा ऐसी है कि अगर उनकी संख्या बढ़ जाएगी तो वे देश से हिंदुओं को भगा देंगे। लेकिन अखाड़े ऐसा किसी कीमत पर नहीं होने देंगे। जनसंख्या नियंत्रण कानून केवल भारतीय जनता पार्टी की सरकार ही ला सकती है। क्योंकि दूसरे दल इस मुद्दे पर राजनीति और चापलूसी करते हैं।

Mahendra Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned