scriptयूपी में मानसून को आने में लगेंगे अभी 24 घंटे, मौसम विभाग का अलर्ट | Lucknow UP monsoon come 24 hour weather Alert IMD | Patrika News

यूपी में मानसून को आने में लगेंगे अभी 24 घंटे, मौसम विभाग का अलर्ट

locationलखनऊPublished: Jun 12, 2021 08:17:50 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

weather forecast – यूपी में मानसून को लेकर इंतजार बस खत्म ही होने वाला है

UP Weather Alert: यूपी के इन जिलों में आज तेज अंधड़ के साथ होगी भारी बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट, देखें लिस्ट

UP Weather Alert: यूपी के इन जिलों में आज तेज अंधड़ के साथ होगी भारी बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट, देखें लिस्ट

लखनऊ. weather update UP monsoon come 24 hour यूपी में मानसून को लेकर इंतजार बस खत्म ही होने वाला है। वैसे तो यूपी में 20 से 25 जून के बीच मानसून दस्तक देता है। पर इस बार मानसून कुछ जल्दी आने वाला है। आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया कि, मानसून को यूपी में आने में अभी 24 से 36 घंटे और लगेंगे।
अयोध्या बनेगी वैदिक सिटी, छह द्वार कराएंगे त्रेतायुग का अहसास

यूपी में 12 जून को मानसून :- मौसम विज्ञान केंद्र निदेशक जेपी गुप्त ने बताया कि दक्षिणी-पश्चिमी मानसून पश्चिम बंगाल और उड़ीसा में सक्रिय है। अगले दो दिन में यह झारखण्ड, बिहार होते हुए पूर्वांचल के रास्ते यूपी में दाखिल हो सकता है। भारतीय मौसम विज्ञान केन्द्र की वेबसाइट पर भी अगले तीन दिन में पूर्वी यूपी में मानसून के आगमन का अनुमान जताया गया है। पिछले साल प्रदेश में मानसून 18 जून को सक्रिय हुआ था। इस बार यूपी में 12 जून को मानसून दाखिल हो सकता है।
यूपी के महाराजगंज में सबसे अधिक बारिश :- मौसम निदेशक के अनुसार प्रदेश में मानसून से पहले ही बारिश का सिलसिला शुरू हो चुका है। बीते 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कहीं हल्की तो कहीं भारी बारिश रिकार्ड की गयी। इस अवधि में राज्य में सबसे अधिक 13 सेंटीमीटर बारिश महाराजगंज के निचलौल में दर्ज की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो