21 जून से 50 फीसदी क्षमता के साथ खुलेंगे रेस्टोरेंट व मॉल, रात 9 बजे तक बाजार रहेंगे गुलजार

Malls Resturant Will Unlock From 21 June Shops Will Open Till 9 pm- प्रदेश के सभी 75 जिलों से कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) हटाने के बाद योगी सरकार अब नाइट कर्फ्यू से भी थोड़ी राहत देगी। प्रदेश सरकार का रात्रिकालीन कोरोना कर्फ्यू अब रात नौ बजे से अगले दिन सुबह सात बजे तक प्रभावी होगा।

By: Karishma Lalwani

Updated: 16 Jun 2021, 10:35 AM IST

लखनऊ. Malls Resturant Will Unlock From 21 June Shops Will Open Till 9 pm. वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Covid-19) की सेकेंड स्ट्रेन का असर धीरे-धीरे कम हो रहा है। प्रदेश के सभी 75 जिलों से कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) हटाने के बाद योगी सरकार अब नाइट कर्फ्यू से भी थोड़ी राहत देगी। प्रदेश सरकार का रात्रिकालीन कोरोना कर्फ्यू अब रात नौ बजे से अगले दिन सुबह सात बजे तक प्रभावी होगा। प्रदेश में 21 जून से कुछ बंदिशों के साथ रेस्टोरेंट, पार्क और स्ट्रीट फूड की दुकानें खुलेंगी। मंगलवार को टीम-9 के साथ समीक्षा बैठक के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह निर्णय सुनाया। उन्होंने छूट देने के प्रस्ताव को हरी झंडी दे दी है।

50 फीसदी क्षमता के साथ छूट

प्रदेश के हर जिले में कोविड प्रोटोकॉल के साथ रेस्टोरेंट को 50 फीसदी क्षमता के साथ खोला जा सकेगा। कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन के साथ रेस्टोरेंट व मॉल को 50 फीसदी क्षमता के साथ खोला जा सकेगा। इसी तरह पार्क, स्ट्रीट फूड आदि के संचालन की अनुमति भी मिलेगी। हालांकि, प्रदेश सरकार ने कोविड नियमों का पालन सख्ती से करने की हिदायत दी है। मास्क पहनकर बाहर निकलना अनिवार्य होगा। इन सभी स्थान पर कोविड हेल्प डेस्क की स्थापना भी अनिवार्य होगी।

रजिस्टर में दर्ज होगा नाम

दुकान या शोरूम में पहले की तरह मास्क और सैनिटाइजर की अनिवार्यता रहेगी। आने- जाने वालों का रजिस्टर बनाना होगा। इसमें नाम, पता और बाकी डिटेल रहेगी। दुकानों के साथ सब्जी मंडियां भी रात नौ बजे तक खुल सकेंगी। लेकिन घनी आबादी की सब्जी मंडियों को प्रशासन खुले स्थान पर खुलेंगी।

ये भी पढ़ें: कोरोना काल में सिर्फ चालान से यूपी पुलिस ने वसूले 85.57 करोड़ रुपए, कर्फ्यू और लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 53 लाख 67 हजार 238 चालान

ये भी पढ़ें: कोरोना कर्फ्यू में घूम रहे लोगों को अनोखी सजा, गंगा नदी में तैरने वाली जेटी में लगाई सबकी कतार, वसूला जुर्माना

Corona virus COVID-19
Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned