scriptMonsoon in UP: यूपी में इस दिन से होगी मानसून की एंट्री, झमाझम बारिश से लोगों को मिलेगी राहत | Monsoon in UP will enter from this day imd reports of heavy rain weather | Patrika News
लखनऊ

Monsoon in UP: यूपी में इस दिन से होगी मानसून की एंट्री, झमाझम बारिश से लोगों को मिलेगी राहत

Monsoon in UP: उत्तर प्रदेश के मौसम में जल्द ही बदलाव होने वाला है। लोगों को रिकॉर्ड तोड़ गर्मी से राहत मिलने वाली है क्योंकि मौसम विभाग ने यूपी में बारिश को लेकर अनुमान लगाया है।

लखनऊJun 03, 2024 / 08:01 am

Gausiya Bano

monsoon in up

यूपी में जून महीने की इस तारीख से हो सकती है झमाझम बारिश

Monsoon in UP: उत्तर प्रदेश में रिकॉर्ड तोड़ गर्मी हो रही है, जिससे लोगों का हाल बेहाल है। इस बीच मानसून को लेकर एक अपडेट सामने आया है। मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि यूपी में मानसून की एंट्री कब तक हो सकती है।

इस तारीख से होगी यूपी में झमाझम बारिश

मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, यूपी में जून के तीसरे हफ्ते यानी 18 से 20 जून के बीच मानसून की एंट्री हो सकती है। रिपोर्ट्स में अनुमान लगाया गया है कि 20 जून को दक्षिणी और पूर्वी उत्तर प्रदेश में मानसून की एंट्री होगी। वहीं 25 जून से दक्षिणी पश्चिमी इलाकों में बारिश की संभावनाएं हैं। ऐसे में लोगों को जल्द ही गर्मी से राहत मिल सकती है।

यह भी पढ़ें

फलोदी से लेकर चोखा सट्टा मार्केट तक, जानिए टॉप 5 सट्टा बाजारों की भविष्यवाणी

बूंदाबांदी के भी हैं आसार

यूपी के सहारनपुर, गाजीपुर, मेरठ, लखनऊ, गोरखपुर, बाराबंकी, उन्नाव समेत कई जिलों में 3 से 4 जून तक तेज हवाओं के साथ हल्की बूंदाबांदी होने के आसार हैं। इसके अलावा आज प्रयागराज में बिना बारिश के आंधी-तूफान आने की संभावनाएं हैं।

Hindi News/ Lucknow / Monsoon in UP: यूपी में इस दिन से होगी मानसून की एंट्री, झमाझम बारिश से लोगों को मिलेगी राहत

ट्रेंडिंग वीडियो