scriptयूपी में लॉकडाउन खत्म, अब रविवार को भी खुलेंगे बाजार, होटल-रेस्टोरेंट भी होंगे चालू, नई गाइडलाइन जारी | new guidelines for up unlock 4 : sunday lockdown ends | Patrika News

यूपी में लॉकडाउन खत्म, अब रविवार को भी खुलेंगे बाजार, होटल-रेस्टोरेंट भी होंगे चालू, नई गाइडलाइन जारी

locationलखनऊPublished: Sep 08, 2020 04:08:03 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

– कन्टेनमेंट जोन को छोड़कर अन्य सभी स्थानों पर होटल व रेस्टोरेंट भी खुलेंगे- नई व्यवस्था के तहत तहसील दिवस और थाना दिवस भी संचालित किये जाएंगे

यूपी में लॉकडाउन खत्म, अब रविवार को भी खुलेंगे बाजार, नये नियम लागू

यूपी में लॉकडाउन खत्म, अब रविवार को भी खुलेंगे बाजार, नये नियम लागू

लखनऊ. रविवार न सोमवार… उत्तर प्रदेश में अब हर दिन बाजार खुलेंगे। मंगलवार को योगी आदित्यनाथ सरकार ने रविवार की साप्ताहिक व्यवस्था को समाप्त कर दिया। अनलॉक 4 के तहत पहले ही दो दिन के वीकेंड लॉकडाउन को खत्म किया जा चुका है। इसके बाद अब पहले की ही तरह प्रतिदिन बाजार खुलेंगे। प्रत्येक रविवार को बाजारों की प्रदेश व्यापी साप्ताहिक बंदी के स्थान पर अब बाजारों की साप्ताहिक बंदी पूर्व निर्धारित व्यवस्था के अनुरूप रहेगी। मतलब कहीं के बाजार रविवार को बंद रहेंगे तो कहीं के गुरुवार को।
इसके अलावा कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए कन्टेनमेंट जोन को छोड़कर अन्य सभी स्थानों पर होटल व रेस्टोरेंट का संचालन शुरू किया जाएगा।
कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करते हुए नई व्यवस्था के तहत तहसील दिवस और थाना दिवस भी संचालित करने को कहा गया है। सभी विभागाध्यक्ष और कार्यालयाध्यक्ष कार्मिकों की उपस्थिति का नियमित निरीक्षण एवं पर्यवेक्षण करने का निर्देश दिया गया है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना संक्रमण के प्रति लोगों को जागरूक करने के साथ ही आर्थिक गतिविधियों को तेजी से बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। ईज ऑफ लिविंग की दिशा में भी कार्ययोजना बनाकर प्रयास करने की आवश्यकता पर जोर देने को कहा गया है। इससे लोगों के जीवन में व्यापक परिवर्तन आएगा। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने जीएसटी संग्रह में वृद्धि के लिए विशेष प्रयास करने के निर्देश दिए हैं।
यह भी निर्देश
– कोविड- 19 जांच में तेजी बढ़ाई जाए।
– लखनऊ के एसजीपीजीआई, केजीएमयू और डॉ राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान 1,000 आईसीयू बेड तैयार करें।
– जीरो बजट खेती के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम संचालित किये जाए।
– कुपोषित बच्चों के परिवार को ‘मुख्यमंत्री निराश्रित/बेसहारा गोवंश सहभागिता योजना’ से गाय उपलब्ध कराई जाए
– स्मार्ट सिटी के रूप में विकसित किए जा रहे शहरों में कार्य की गति तेज की जाए।
– नगर निकायों में अमृत योजना के कार्यों को गति दी जाए।
– लोक निर्माण विभाग को सड़कों को पूर्णतया गड्ढामुक्त किये जाए।
https://twitter.com/AwasthiAwanishK?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो