script48 घंटे बाद नया पश्चिमी विक्षोभ होगा सक्रिय, कोहरे-बूंदाबांदी के आसार, मौसम विभाग का अलर्ट | New Western Disturbance Active in UP After 48 Hours, Fog and Rain Likely, Weather Department Alert | Patrika News
लखनऊ

48 घंटे बाद नया पश्चिमी विक्षोभ होगा सक्रिय, कोहरे-बूंदाबांदी के आसार, मौसम विभाग का अलर्ट

मौसम ने बदली करवट, उत्‍तरी ठंडी हवाओं से लुढ़का पारा, फिर बढ़ी ठंड।

लखनऊJan 20, 2024 / 09:00 am

Ritesh Singh

Skymet weather

Skymet weather

Cold Weather: लखनऊ सहित कई जिलों में मौसम का मिजाज बदल गया है, और उत्तरी स्थानों से आ रही ठंडी हवाओं के कारण फिर से ठंडक महसूस हो रही है। आने वाले कुछ दिनों में न्यूनतम तापमान में कमी होने की संभावना है, जिससे ठंड और बढ़ सकती है।

अभी और बढ़ेगी ठण्ड

मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले कुछ दिनों में न्यूनतम तापमान में गिरावट आने से ठंड में वृद्धि होगी। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार, उत्तर से आ रही ठंडी और शुष्क हवाएं अब प्रदेश में आने वाली हैं। इसके कारण, आगामी तीन दिनों में न्यूनतम तापमान में तीन डिग्री सेल्सियस तक की कमी होने की संभावना है। इससे ठंड में भी और बढ़ोतरी होगी। उन्होंने बताया कि प्रदेश में मौसम का मिजाज अभी तक ऐसा ही रहेगा और उत्तर से आ रही ठंडी हवाएं ठंड को और बढ़ाएंगी।

मौसम विभाग की घने कोहरे की चेतावनी
20 -24 की सुबह के दौरान पूर्वी उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में सुबह के समय घना कोहरा छाए रहने की संभावना है। वहीं दूसरी तरफ सुबह के समय पश्चिम उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में रात और सुबह में कुछ घंटों के लिए घना से बहुत घना कोहरा छाए रहने की संभावना है।

यहाँ हुई बारिश और गंभीर शीत दिवस की चेतावनी
छत्तीसगढ़ , रायपुर, बिलासपुर , पेंड्रा रोड ,अंबिकापुर , माना, जगदलपुर, बिलासपुर साथ ही उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में शीत दिवस से लेकर गंभीर शीत दिवस की स्थिति जारी रहने की संभावना है, और बाद के 3 दिनों के लिए अलग-अलग इलाकों में शीत दिवस की स्थिति रहेगी।

Hindi News/ Lucknow / 48 घंटे बाद नया पश्चिमी विक्षोभ होगा सक्रिय, कोहरे-बूंदाबांदी के आसार, मौसम विभाग का अलर्ट

ट्रेंडिंग वीडियो