script डाक विभाग की पहल : सावन में घर बैठे स्पीड पोस्ट से मंगायें काशी विश्वनाथ मंदिर का प्रसाद | offerings Kashi Vishwanath temple speed post sitting home in Sawan | Patrika News

डाक विभाग की पहल : सावन में घर बैठे स्पीड पोस्ट से मंगायें काशी विश्वनाथ मंदिर का प्रसाद

locationलखनऊPublished: Jul 23, 2021 08:16:41 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

251 में घर बैठे स्पीड पोस्ट से मिलेगा काशी विश्वनाथ मंदिर का प्रसाद -

डाक विभाग की पहल : सावन में घर बैठे स्पीड पोस्ट से मंगायें काशी विश्वनाथ मंदिर का प्रसाद
डाक विभाग की पहल : सावन में घर बैठे स्पीड पोस्ट से मंगायें काशी विश्वनाथ मंदिर का प्रसाद
लखनऊ ,पवित्र श्रावण मास में भगवान शंकर की पूजा और उनके प्रसाद की बड़ी महिमा है। अक्सर लोगों की इच्छा होती है कि काश घर बैठे ही उन्हें बाबा भोलेनाथ का प्रसाद मिल सके। ऐसे में लोगों को अब निराश नहीं होना पड़ेगा। अब वे घर बैठे स्पीड पोस्ट द्वारा काशी विश्वनाथ मंदिर का प्रसाद प्राप्त कर सकेंगे। उक्त जानकारी वाराणसी परिक्षेत्र के पोस्टमास्टर जनरल कृष्ण कुमार यादव ने दी।
इस संबंध में जानकारी देते हुए वाराणसी परिक्षेत्र के पोस्टमास्टर जनरल कृष्ण कुमार यादव ने बताया कि डाक विभाग और काशी विश्वनाथ मंदिर ट्रस्ट के बीच हुये एक एग्रीमेण्ट के तहत नए स्वरूप में काशी विश्वनाथ मंदिर का प्रसाद स्पीड पोस्ट सेवा द्वारा लोगों को उपलब्ध कराया जा रहा है। इसके तहत अपने नजदीकी डाकघर से मात्र ₹ 251 का ई-मनीआर्डर प्रवर अधीक्षक डाकघर, वाराणसी (पूर्वी) मंडल के नाम भेजना होगा। ई-मनीऑर्डर प्राप्त होते ही डाक विभाग द्वारा तत्काल दिए गए पते पर प्रसाद भेज दिया जाएगा। डिब्बा बंद प्रसाद टेंपर प्रूफ इनवेलप में होगा । इससे किसी भी तरह की छेड़छाड़ नहीं की जा सकेगी।
प्रसाद में शामिल होंगी ये वस्तुएं

पोस्टमास्टर जनरल कृष्ण कुमार यादव ने बताया कि प्रसाद में काशी विश्वनाथ ज्योतिर्लिंग की छवि, महामृत्युंजय यंत्र, शिव चालीसा, 108 दाने की रुद्राक्ष की माला, बाबा को चढ़ा बेलपत्र, माता अन्नपूर्णा से भिक्षाटन करते भोले बाबा की छवि अंकित सिक्का, मेवा, भस्म, चंदन, रक्षा सूत्र एवं मिश्री का पैकेट इत्यादि शामिल होंगे। प्रवर अधीक्षक डाकघर ने बताया कि वाराणसी में स्थानीय तौर पर काशी विश्वनाथ प्रसाद मात्र ₹ 201 में वाराणसी सिटी डाकघर के काउंटर से भी प्राप्त किया जा सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो