scriptOxygen Concentrator missed from Portal CM Yogi Asked for details photo | बढ़ने लगे कोरोना केस तो स्वास्थ्य विभाग ढूंढ़ने लगा ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर, मुख्यमंत्री का जानिए एक्शन | Patrika News

बढ़ने लगे कोरोना केस तो स्वास्थ्य विभाग ढूंढ़ने लगा ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर, मुख्यमंत्री का जानिए एक्शन

Covid19 Increasing In UP: प्रदेश में कोरोना की स्थिति बिगड़ रही। स्वास्थ्य व्यवस्थाओं पर शासन की कड़ी नजर बनी हुई है। अस्पतालों में ऑक्सीजन कंसट्रेटर नहीं मिलने पर शासन ने फोटो सहित रिपोर्ट मांगी है।

लखनऊ

Updated: April 23, 2022 12:10:22 pm

प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ने लगी तो ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर ढूंढे जाने लगे हैं। जब खोजबीन हुई तो पता चला पोर्टल में सभी गायब मिले हैं। ऐसी लापरवाही प शासन ने घनी आबादी वाले जिलों से सभी आक्सीजन कंसेंट्रेटर का हिसाब मांगा है। अपर निदेशक स्वास्थ्य ने भी ऑक्सीजन कंसेंट्रेटरों की रिपोर्ट तलब की है।
Oxygen Concentrator missed from Portal CM Yogi Asked for details photo
Oxygen Concentrator missed from Portal CM Yogi Asked for details photo
स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक कानपुर मंडल के अंतर्गत आने वाले करीब 5 जिलों मेम कोरोना की दूसरी लहर में पीएम केयर फंड से 36 ऑक्सीजन कंसेंटे्रटर दिए गए थे। लेकिन यह ऑक्सीजन कंसेंटे्रटर कहां लगाए गए, पोर्टल में इसकी कोई जानकारी दर्ज नहीं है। स्वास्थ्य विभाग दावा कर रहा है कि डफरिन, उर्सला, कांशीराम अस्पताल, हैलट और सीएचसी में आठ ऑक्सीजन कंसेंटे्रटर लगाए हैं। पोर्टल में इसकी जानकारी दर्ज नहीं है। वहां पर अभी भी जीरो संख्या ही दर्शाई जा रही है। इसकी पड़ताल में सामने आया है कि आक्सीजन प्लांट के बारे में पोर्टल में जानकारी उपलब्ध है पर ऑक्सीजन कंसेंटे्रटर वास्तव में लगे भी हैं या नहीं, इसका कोई रिकॉर्ड नहीं है।
यह भी पढ़ें

कोरोना संक्रमितों में 27 फीसदी बच्चे, XE वैरिएंट या फिर ओमिक्रॉन है वायरस, जानिए कितना है घातक

शासन ने सरकारी और चैरिटी दोनों की मांगी रिपोर्ट

स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के बाद अब शासन ने पीएम केयर फंड से दिए गए ऑक्सीजन के अलावा चैरिटी में दिए गए ऑक्सीजन कंसट्रेटर का हिसाब किताब मांगा है। स्वास्थ्य कल्याण अधिकारी जीके मिश्र से रिपोर्ट तलब करना के निर्देश है। सख्ती के साथ फोटोग्राफी के साथ रिपोर्ट मांगी गई है।
यह भी पढ़ें

आखिर कैसे कलेक्टर साहब की आंखों के सामने से गायब हो गईं हजारों असलहा लाइसेंस की फाइलें

क्या कह रहे अफसर

अपर निदेशक स्वास्थ्य डॉ.जीके मिश्र का कहना है कि ऑक्सीजन कंसेंट्रेटरों का हिसाब मांगा गया है क्योंकि पोर्टल में इनका कोई ब्योरा नहीं मिला है। इतने महीने के बाद भी ऑक्सीजन कंसेंटे्रटर लगे या नहीं, नोडल अधिकारी इसका ब्योरा तैयार करे। नोडल अधिकारियों का कहना है 36 ऑक्सीजन कंसेंटे्रटर लगाए जा चुके हैं। लेकिन शासन को अब इसकी तस्वीर और एक-एक लिखापढ़ी ब्यौरा आना चाहिए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठाLiquor Latest News : पियक्कडों की मौज ! रात एक बजे तक खरीदी जा सकेगी शराबशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफMorning Tips: सुबह आंख खुलते ही करें ये 5 काम, पूरा दिन गुजरेगा शानदारDelhi Schools: दिल्ली में बदलेगी स्कूल टाइमिंग! जारी हुई नई गाइडलाइनMahindra Scorpio 2022 का लॉन्च से पहले लीक हुआ पूरा डिजाइन और लुक, बाहर से ऐसी दिखती है ये पावरफुल कारबैड कोलेस्‍ट्राॅल और डिमेंशिया को कम करके याददाश्त को बढ़ाता है ये लाल खट्‌टा-मीठा फल, जानिए इसके और भी फायदेAC में लगाइये ये डिवाइस, न के बराबर आएगा बिजली बिल, पूरे महीने होगी भारी बचत

बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टोक्यो पहुंचे, भारतीय प्रवासियों ने किया स्वागत, जापानी बच्चे के हिन्दी बोलने पर गदगद हुए PMदिल्ली-NCR में सुबह आंधी और बारिश से कई जगह उखड़े पेड़, विमान सेवा प्रभावितज्ञानवापी मामले के बीच गोवा के सीएम का बड़ा बयान, प्रमोद सावंत बोले- 'जहां भी मंदिर तोड़े गए फिर से बनाए जाएं'BJP को सरकार बनाने के लिए क्यों जरूरी है काशी और मथुरा? अयोध्या से बड़ा संदेश देने की तैयारीबेल्जियम, पहला देश जिसने मंकीपॉक्स वायरस के लिए अनिवार्य किया क्वारंटाइनएशिया कप हॉकी: पहले ही मैच में भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान, ऐसा है दोनों टीमों का रिकॉर्डआख़िर क्यों असदुद्दीन ओवैसी बार-बार प्लेसेज ऑफ़ वर्शिप एक्ट की बात कर रहे हैं, जानें क्या है यह एक्टकपिल देव के AAP में शामिल होने की चर्चा निकली गलत, सोशल मीडिया पर पूर्व कप्तान ने खुद साफ की स्थिति
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.