Patrika Posotive News: जरूरतमंदों काे यहां फ्री में मिल रही ऑक्सीजन

Patrika Posotive News: मुरादाबाद में सेवा दल सभी जरूरतमंदों के लिए ऑक्सीजन ( oxygen ) और दवाओं की सेवा कर रहा है। यहां ऑक्सीजन सिलेंडर से लेकर कंसंट्रेटर तक जरूरतमंदों को फ्री दिए जा रहे हैं।

By: shivmani tyagi

Updated: 20 May 2021, 10:22 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क ( Lucknow )

लखनऊ ( Patrika Posotive News ) कोरोना महामारी ( Corona virus ) के इस दौर में समाज की अलगल-अलग तस्वीरें सामने आ रही हैं। एक तस्वीर ऐसे समाज की है जो ऑक्सीजन औऱ ज़रुरी दवाईय़ों तक की कालाबाजारी कर रहे हैं तो दूसरी तस्वीर उन लोगों की है जो निस्वार्थ भाव से लोगों की सेवा में जुटे हैं। सेवा की ऐसी ही एक नजीर मुरादाबाद में खालसा सेवा दल पेश कर रहा है। सिख समुदाय द्वारा संचालिय यह सेवादल हर जरूरतमंदों को निशुल्क रुप से चिकित्सा सेवाओं और ऑक्सीजन तक की आपूर्ति कर रहा है।

यह भी पढ़ें: Patrika Posotive News : 100 साल की दादी ने कोरोना से जीती जंग, धूमधाम से मनाया जन्मदिन

सेवा दल के ने 10 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भी मंगाए है जो कोरोना मरीजों को उपचार के लिए निशुल्क दिए जा रहे हैं। मरीज को ऑक्सीजन कंसंट्रेटर इस्तेमाल में कोई समस्या न आये इसलिए उन्हे प्रशिक्षण भी दिया जा रह है। आपदा की घड़ी में ज्यादा से ज्यादा जरूरतमंद लोगों तक उनकी सेवा पहुंच सके इसके लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: Patrika Posotive News जावली में 10 बेड का आईसयूलेशन सेंटर शुरू

शहर के ही रहने वाले मोहम्मद अजीज ने बताया कि उनके परिवार में एक सदस्य को संक्रमण हो गया था जिसके लिये उन्हें ऑक्सीजन की ज़रुरत थी । जब उन्हे ऑक्सीजन आसानी से नहीं मिली तो उन्होंने सेवादार भाई इन्द्रपाल सिंह से सम्पर्क किया। इसके बाद खालसा सेवा दल से उन्हे ऑक्सीजन मिली। ऐसे कई उदाहरण है जो सेवादल के सेवाभाव की वकात कर रहे हैं। नवजीत सिंह ने बताया कि सिखो के यहां गुरुद्वारा साहिब में दरवाजे नहीं होते । इसका मतलब ये है कोई भी ज़रुरतमंद कभी भी गुरुद्वारा साहिब में आकर शऱण ले सकता है जो भी हो खालसा सेवादल के इस प्रयास की जिले के चारों ओर प्रशंसा हो रही है।

यह भी पढ़ें: Patrika Posotive News : अस्पतालों ने ज्यादा बिल वसूला, तो महामारी एक्ट में दर्ज होगी एफआईआर

यह भी पढ़ें: Patrika Positive News: कोरोना की तीसरी लहर को भी हराएंगी MSME इकाइयां, योगी सरकार भी देगी हर तरह की सुविधा

Corona virus
shivmani tyagi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned