script डाक विभाग ने मनाया 75वां स्वतंत्रता दिवस | Postal Department celebrated 75th Independence Day | Patrika News

डाक विभाग ने मनाया 75वां स्वतंत्रता दिवस

locationलखनऊPublished: Aug 15, 2021 07:54:31 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

स्वतंत्रता दिवस सिर्फ एक पर्व नहीं, बल्कि गौरव व सम्मान का प्रतिमान - पोस्टमास्टर जनरल केके यादव

 

डाक विभाग ने मनाया 75वां  स्वतंत्रता दिवस
डाक विभाग ने मनाया 75वां स्वतंत्रता दिवस
लखनऊ ,आजादी का अमृत महोत्सव रूप में स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ डाक विभाग द्वारा वाराणसी में हर्षोल्लास के साथ मनाई गई। वाराणसी कैंट प्रधान डाकघर कैंपस में आयोजित समारोह में वाराणसी परिक्षेत्र के पोस्टमास्टर जनरल कृष्ण कुमार यादव ने ध्वजारोहण किया और विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 27 डाककर्मियों को सम्मानित किया।
इस अवसर पर पोस्टमास्टर जनरल कृष्ण कुमार यादव ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस सिर्फ एक पर्व नहीं बल्कि गौरव और सम्मान का प्रतिमान है। हम अपने क्षेत्र में ईमानदारी से कार्य करते हुए और लोगों की मदद करके भी देश की प्रगति में अपना योगदान दे सकते हैं। कृष्ण कुमार यादव ने कहा कि अमृत महोत्सव हमें यह अवसर देता है कि हम आजादी को नए सिरे से महसूस करें और अधिकारों के साथ कर्तव्यों के प्रति भी जागरूक हों। स्वाधीनता के मूल्य को पहचानने और देश के लिए त्याग व बलिदान देने वाले महापुरुषों को याद करते हुए नई पीढ़ी को जोड़ने का कार्य भी करना होगा।
पोस्टमास्टर जनरल कृष्ण कुमार यादव ने कहा कि भारत सरकार की तमाम कल्याणकारी योजनाएँ डाकघरों के माध्यम से संचालित हो रही हैं। इन्हें समाज के सभी लोगों तक पहुंचाकर हम लोगों को उनका अधिकार दिला सकते हैं और अपने कर्तव्यों की पूर्ति कर सकते हैं। यही स्वतंत्रता दिवस की असली सार्थकता होगी। इस अवसर पर वाराणसी पूर्व मंडल के प्रवर डाकघर अधीक्षक राजन, वाराणसी पश्चिम मंडल के डाकघर अधीक्षक कृष्ण चंद्र, सहायक निदेशक राम मिलन, सीनियर पोस्टमास्टर चंद्रशेखर सिंह बरुआ, पोस्टमास्टर कैंट प्रधान डाकघर आरएस वर्मा,सहित तमाम अधिकारी-कर्मचारी शामिल हुए और हर्षोल्लास के साथ आजादी के अमृत महोत्सव का जश्न मनाया।

ट्रेंडिंग वीडियो