scriptप्रताप नारायण मिश्र युवा साहित्यकार सम्मान के लिए 6 साहित्यकार चयनित | Pratap Narayan Mishra Yuva Sahityakar samman 2017 declared | Patrika News
लखनऊ

प्रताप नारायण मिश्र युवा साहित्यकार सम्मान के लिए 6 साहित्यकार चयनित

सम्मान समारोह का आयोजन 30 सितंबर को निराला नगर स्थित माधव सभागार में किया जाएगा।

लखनऊSep 04, 2017 / 08:38 pm

Laxmi Narayan

pandit pratap narayan mishra yuva sahityakar samman 2017
लखनऊ. भाऊराव देवरस सेवा न्यास ने वर्ष 2017 के पंडित प्रताप नारायण मिश्र युवा साहित्यकार सम्मान से सम्मानित होने वाले युवा लेखकों के नामों की सोमवार को घोषणा कर दी। न्यास हर साल 40 वर्ष से कम आयु के 6 युवा साहित्यकारों को उनकी मौलिक रचनाधर्मिता के लिए सम्मानित और पुरस्कृत करता है। पिछले 23 सालों से इस सम्मान को प्रदान किया जा रहा है।
6 विधाओं के साहित्यकार होंगे सम्मानित

सोमवार को लखनऊ स्थित भाऊराव देवरस सेवा न्यास कार्यालय में आयोजित बैठक में चयन समिति ने सर्वसम्मति से लेखकों के नामों को चयनित करने का निर्णय लिया। काव्य विधा में लखनऊ के अखिलेश त्रिवेदी ‘शाश्वत’, कथा साहित्य विधा में नई दिल्ली के इंदुमती सरकार, पत्रकारिता विधा में हापुड़ के भरत भूषण गर्ग, बाल साहित्य विधा में जौनपुर के योगेंद्र प्रताप मौर्य, संस्कृत में दिल्ली के डाक्टर बलराम शुक्ल और मैथिली विधा में मधुबनी की चंदना दत्त को पुरस्कृत करने का निर्णय लिया जाएगा।
30 सितंबर को आयोजित होगा कार्यक्रम

चयन समिति के संयोजक डॉ विजय कुमार कर्ण ने बताया कि सभी साहित्यकारों को पुरस्कार स्वरुप दस हज़ार रूपये की धनराशि, अंगवस्त्र, सरस्वती प्रतिमा और पंडित प्रताप नारायण मिश्र रचित साहित्य प्रदान किया जाएगा। सम्मान समारोह का आयोजन 30 सितंबर को निराला नगर स्थित माधव सभागार में किया जाएगा। कार्यक्रम में प्रदेश के कई नामचीन साहित्यकार और बुद्धिजीवी हिस्सा लेंगे। 

Home / Lucknow / प्रताप नारायण मिश्र युवा साहित्यकार सम्मान के लिए 6 साहित्यकार चयनित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो