scriptगंगा यात्रा के जरिये भगवा सियासत को मिलेगी नई धार, घरों में लगाए जाएंगे केसरिया ध्वज | preprations for ganga yatra latest update | Patrika News

गंगा यात्रा के जरिये भगवा सियासत को मिलेगी नई धार, घरों में लगाए जाएंगे केसरिया ध्वज

locationलखनऊPublished: Jan 20, 2020 03:02:47 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

– अगले हफ्ते से शुरू होगी प्रदेश सरकार की गंगा यात्रा
– यात्रा के जरिये भगवा सियासत को नई धार देगी बीजेपी सरकार
– जिन रास्तों से होकर गुजरेगी यात्रा, उन रास्तों में पड़ने वाले हर घर में फहराया जाएगा भगवा ध्वज

गंगा यात्रा के जरिये भगवा सियासत को मिलेगी नई धार, घरों में लगाए जाएंगे केसरिया ध्वज

गंगा यात्रा के जरिये भगवा सियासत को मिलेगी नई धार, घरों में लगाए जाएंगे केसरिया ध्वज

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की आबोहवा में हार्डकोर सियासत का रंग उभरता जा रहा है। भाजपा के मंत्री जहां नागरिकता संशोधन कानून को लेकर फैले भ्रम को दूर करने के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं, तो वहीं योगी सरकार गंगा यात्रा के बहाने प्रदेश में भगवा सियासत को नई धार देने की फिराक में है। अगले हफ्ते से प्रस्तावित प्रदेश सरकार की गंगा यात्रा के साथ सियासी लहरें भी उठेंगी। इस यात्रा के जरिये भाजपा सरकार न सिर्फ गंगा की सफाई का संदेश देगी, बल्कि नागरिकता संशोधन कानून अधिनियम पर सच्चाई बताने का भी कार्य करेगी। इसी के साथ गंगा यात्रा जिन रास्तों से होकर गुजरेगी, वहां राजनीतिक संदेश देने के लिए प्रत्येक घर में केसरिया ध्वज फहराया जाएगा। गंगा यात्रा 27 जनवरी को बिजनौर और बलिया से शुरू होकर 31 जनवरी को कानपुर में खत्म होगी। बिजनौर से यात्रा का शुभारंभ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और बलिया से राज्यपाल आनंदीबेन पटेल करेंगी।
इस तरह है तैयारी

बीजेपी गंगा यात्रा को कांवड़ा यात्रा की तरह पेश करेगी। यात्रा जिन रास्तों से होकर गुजरेगी, वहां हर घर में केसरिया ध्वज फहराकर लोगों में राष्ट्रवाद की भावना को मजबूत करने का काम भाजपा सरकार करेगी। इसके लिए कार्यकर्ता घर-घर जाकर केसरिया ध्वज बांटेंगे। साथ ही सभी स्कूलों में सरस्वती पूजा होगी और बच्चों को राष्ट्रवाद का पाठ पढ़ाया जाएगा। बता दें कि इस यात्रा को भव्य रूप देने के लिए तैयारी शुरू हो गई है। इसमें केंद्र व राज्य सरकार के विधायक भी शामिल होंगे।
हस्तिनापुर से शुरू होगी सीएम की गंगा यात्रा

सीएम योगी की गंगा यात्रा बिजनौर के सबलगढ़ से प्रारंभ होगी। मुख्यमंत्री गंगा यात्रा से पहले गंगा आरती करेंगे जिसका राजनीतिक संदेश दूर तक जाएगा। बिजनौर में गंगा यात्रा के बाद सीएम योगी हस्तिनापुर में रात्री विश्राम करेंगे। यहां सिर्फ विश्राम ही नहीं बल्कि सीएम योगी सियासत की नब्ज भी टटोलेंगे। गंगा यात्रा के जरिये मेरठ, बुलंदशहर हापुड़ व कानपुर की जनता से संवाद भी होगा। इस यात्रा में ज्यादातर सांसदों व विधायक मौजूद रहेंगे, जो कि राजनीतिक संदेश के साथ-साथ जनता के बीच अपना वजूद बढ़ाने का प्रयास करेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो