लंबित परियोजनाएं पूरी न होने से राजनाथ सिंह नाराज, योगी सरकार को लिखा पत्र

सड़कों और इंफ्रास्ट्रक्चर के कई प्रोजेक्ट्स की धीमी गति से नाराज लखनऊ के सांसद और केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने प्रदेश सरकार को पत्र लिखा है।

By: Laxmi Narayan

Published: 04 Jan 2018, 02:15 PM IST

लखनऊ. सड़कों और इंफ्रास्ट्रक्चर के कई प्रोजेक्ट्स की धीमी गति से नाराज लखनऊ के सांसद और केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने प्रदेश सरकार को पत्र लिखा है। राजनाथ सिंह ने कहा है कि अधूरी पड़ी परियोजनाओं के काम में तेजी लाकर उन्हें जल्दी पूरा किया जाए। बताया जा रहा है कि राजनाथ सिंह ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से लापरवाही के लिए अधिकारियों की जिम्मेदारी तय करने को कहा है। पत्र के बाद एक वरिष्ठ अधिकारी ने गुरुवार को प्रोजेक्ट्स पर चर्चा करने के लिए बैठक बुलाई है।

यह भी पढें - बोले संदीप पाण्डेय - अधिकारियों से बेहतर है भीख मांगने वाले

2015 में तैयार हुआ था आउटर रिंगरोड प्रोजेक्ट

दरअसल केंद्रीय गृह मंत्री और स्थानीय सांसद राजनाथ सिंह ने लखनऊ में विकास कार्यों के लिए 5,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं को मंजूरी दी है। राजनाथ सिंह के संसदीय क्षेत्र के प्रतिनिधि दिवाकर त्रिपाठी के मुताबिक राज्य सरकार को पत्र लिखा गया है। उत्तर प्रदेश की राजधानी में बेहतर यातायात कि लिए महत्वकांक्षी योजना आउटर रिंग रोड है जिसकी लम्बाई 94 किलोमीटर है। यह आउटर रिंग रोड रायबरेली, सुल्तानपुर रोड, कानपुर रोड और लखनऊ आगरा एक्सप्रेस-वे को शहर के बाहर जोड़ेगा। आउटर रिंगरोड का यह प्रॉजेक्ट 2015 में तैयार हुआ था।

यह भी पढें - यहां पहनकर नहीं, हाथों में लेकर चलना पड़ता है चप्पल

2016 में पूरी हो गई थी टेंडर प्रक्रिया

आउटर रिंग रोड का प्रोजेक्ट एनएचएआई और सड़क यातायात मंत्रालय ने 2015 में बनाया था। इसे बनाने के लिए टेंडर प्रक्रियाएं 2016 में पूरी कर ली गई थीं। किसान पथ नाम का दूसरा प्रॉजेक्ट 2018 में पूरा होने वाला है लेकिन आउटर रिंग रोड का काम अब तक शुरु नहीं हो सका है। इस आउटर रिंग रोड प्रोजेक्ट में 4 बड़े ओवरब्रिज, 42 छोटे ओवरब्रिज, 5 रेलवे ओवरब्रिज, 8 फ्लाईओवर, 26 अंडरपास गाडयि़ों के लिए और 3 अंडरपास पैदल चलने वालों के लिए बनाए जाने हैं।

यह भी पढें - मंदिर से लौट रही महिला पर अश्लील कमेंट, पुलिस से शिकायत करने पर पति की कर दी ऐसी हालत....

Laxmi Narayan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned